फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्वकप से दो हफते पहले ही तैयार हो पाएगा स्टेडियम

विश्वकप से दो हफते पहले ही तैयार हो पाएगा स्टेडियम

पोरटो अलेग्रे का बेइरा-रियो स्टेडियम फीफा विश्व कप से दो सप्ताह पहले ही तैयार हो पाएगा। शहर के मेयर ने यह बात कही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक पोरटो अलेग्रे के मेयर जोस फोटरुनाटी ने कहा कि...

विश्वकप से दो हफते पहले ही तैयार हो पाएगा स्टेडियम
एजेंसीThu, 27 Mar 2014 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पोरटो अलेग्रे का बेइरा-रियो स्टेडियम फीफा विश्व कप से दो सप्ताह पहले ही तैयार हो पाएगा। शहर के मेयर ने यह बात कही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक पोरटो अलेग्रे के मेयर जोस फोटरुनाटी ने कहा कि कर सम्बंधी अड़चनों के कारण स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा करने में दिक्कत आ रही है।

जोस ने कहा कि अब यह स्टेडियम विश्व कप से दो सप्ताह पहले ही तैयार हो सकेगा। इसके पूरा होने के लिए फरवरी का समय निर्धारित किया गया था। पहले इसे दिसम्बर, 2013 में पूरा होना था।

जोस के मुताबिक आयोजन स्थल के लिए अस्थाई निर्माण करने वालों को करों में रिआयत देने सम्बंधी विधेयक रियो ग्रैंड दो सुल राज्य की संसद में पारित हो गया है।

मेयर ने कहा कि उन्होंने अस्थायी ढांचों के निर्माण के लिए कई कम्पनियों से बात की है और उनमें से कुछ ने सकारात्मक संकेत दिए हैं।

50 हजार क्षमता वाले बेइरा-रियो स्टेडियम में विश्व कप के पांच मैच खेले जाने हैं। यह पहला मैच 15 जून को फ्रांस और होंडूरास के बीच होगा।

विश्व कप का आयोजन 12 जून से 13 जुलाई के बीच 12 शहरों में होगा। अब तक नौ स्टेडियम बिल्कुल तैयार हो गए हैं लेकिन तीन में अब भी काम जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें