फोटो गैलरी

Hindi Newsपेट्रोल हो सकता है एक रुपये सस्ता

पेट्रोल हो सकता है एक रुपये सस्ता

डालर के मुकाबले रुपये की मजबूती और वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की नरमी के बीच देश में पेट्रोल अगले सप्ताह से एक रुपये से अधिक सस्ता किया जा सकता है। डीजल पर सब्सिडी धीरे-धीरे खत्म करने की नीति के तहत...

पेट्रोल हो सकता है एक रुपये सस्ता
एजेंसीWed, 26 Mar 2014 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

डालर के मुकाबले रुपये की मजबूती और वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की नरमी के बीच देश में पेट्रोल अगले सप्ताह से एक रुपये से अधिक सस्ता किया जा सकता है। डीजल पर सब्सिडी धीरे-धीरे खत्म करने की नीति के तहत इसकी दर 50 पैसे प्रति लीटर बढ़ेगी। सरकारी तेल कंपनियां 31 मार्च को पेट्रोल और डीजल की कीमत में संशोधन की घोषणा करने वाली हैं।

मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया रुपया डालर के मुकाबले मजबूत हो कर 61.44 डालर से मजबूत होकर 60.50 पर पहुंच गया है और इसी तरह अंतरराष्ट्रीय पेट्रोल की कीमत 118.08 डालर प्रति बैरल से घटकर 115.73 डालर पर आ गई है। इन दोनों वजहों से सोमवार को पेट्रोल की कीमत में गिरावट होगी।

सरकार ने जून 2010 से तेल कंपनियों को अधिकार दिया कि वे एक पखवाड़े पहले की वैश्विक तेल कीमतों और विदेशी विनिमय दर एक्सचेंज दर में बदलाव के हिसाब से हर माह पहली और 16वीं तारीख को पेट्रोल की कीमत में संशोधन कर सकती हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें