फोटो गैलरी

Hindi Newsशमी को रन-अप पर काम करना चाहिए: शोएब अख्तर

शमी को रन-अप पर काम करना चाहिए: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के उभरते तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अपने रन अप पर काम करने की सलाह दी है। उन्हें लगता है कि इस प्रतिभाशाली गेंदबाज में लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट...

शमी को रन-अप पर काम करना चाहिए: शोएब अख्तर
एजेंसीMon, 24 Mar 2014 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के उभरते तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अपने रन अप पर काम करने की सलाह दी है। उन्हें लगता है कि इस प्रतिभाशाली गेंदबाज में लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा करने की क्षमता है।

अख्तर ने कहा कि मैंने जो भी देखा उससे मुझे लगा कि भारत के पास अभी मोहम्मद शमी के रूप में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज है। वह प्रतिभाशाली है और उसकी अच्छी तरह से देखभाल की जानी चाहिए। लेकिन मुझे लगता है कि उसकी गेंदबाजी में एक मौलिक कमी है। उसका रन अप बहुत अच्छा नहीं है और उसे बेहतर प्रदर्शन करने के लिये इसमें सुधार करने की जरूरत है।

अख्तर से जब रन अप की समस्या के बारे में विस्तार से बताने के लिये कहा गया कि उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि उसका रन अप नपा तुला और लयबद्ध नहीं है। कई बार ऐसा लगता है कि वह क्रीज पर काफी मेहनत कर रहा हूं। ऐसा नहीं होना चाहिए। एक्शन बहुत सरल होना चाहिए, क्योंकि इससे आपको लगातार तेजी मिलती है। शमी के बारे में मेरा मानना है कि वह लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा कर सकता है लेकिन उसे इन पहुलुओं पर गौर करना होगा।
अपने करियर के दौरान चोटों से जूक्षने के बावजूद अख्तर कभी अपनी तेजी में कमी नहीं लाये। उनकी युवा तेज गेंदबाजों को एक सलाह है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें