फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड में 5 पूर्व पुलिस अधिकारी चुनाव मैदान में

झारखंड में 5 पूर्व पुलिस अधिकारी चुनाव मैदान में

झारंखड में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पांच पूर्व अधिकारी चुनावी मैदान में उतरे हैं। ये पांच पूर्व आईपीएस अधिकारी जमशेदपुर के मौजूदा सांसद अजय कुमार, अमिताभ चौधरी, बी. डी. राम, सुबोध प्रसाद और...

झारखंड में 5 पूर्व पुलिस अधिकारी चुनाव मैदान में
एजेंसीMon, 24 Mar 2014 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

झारंखड में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पांच पूर्व अधिकारी चुनावी मैदान में उतरे हैं। ये पांच पूर्व आईपीएस अधिकारी जमशेदपुर के मौजूदा सांसद अजय कुमार, अमिताभ चौधरी, बी. डी. राम, सुबोध प्रसाद और रामेश्वर ओरांव हैं।

अजय कुमार 2011 के चुनाव में निर्वाचित हुए थे। आईपीएस की नौकरी छोड़कर वह झारखंड विकास मोर्चा - प्रजातांत्रिक (जेवीएम-पी) में शामिल हुए थे।

रामेश्वर ओरांव भी 2004 में आईपीएस की नौकरी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वह लोहरदगा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े और उन्होंने जीत भी हासिल की। वह केंद्र सरकार में भी मंत्री रहे हैं। 2009 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और इस बार के लोकसभा चुनाव में वह लोहरदगा से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।

पूर्व पुलिस महानिदेशक बी.डी. राम ने सेवानिवृत्ति के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामा और वह पलामू लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं।

पिछले साल आईपीएस सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले अमिताभ चौधरी झारखंड राज्य क्रिकेट ऐसोसिएशन (जेएससीए) के अध्यक्ष हैं। वह जेवीएम-पी के टिकट पर रांची से चुनाव लड़ रहे हैं। सेवानिवृत्त पुलिस उपमहानिरीक्षक सुबोध प्रसाद ने गोड्डा सीट से आल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (एजेएसयू) की ओर से पर्चा भरा है।

इन सभी पूर्व पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे लोगों की सेवा और अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए राजनीति में आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें