फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल-7: पहले चरण के 20 मैचों की मेजबानी करेगा यूएई

आईपीएल-7: पहले चरण के 20 मैचों की मेजबानी करेगा यूएई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के पहले चरण में कुल 20 मैच 16 से 30 अप्रैल तक संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे जबकि इस संस्करण का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स और कोलकाता...

आईपीएल-7: पहले चरण के 20 मैचों की मेजबानी करेगा यूएई
एजेंसीWed, 19 Mar 2014 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के पहले चरण में कुल 20 मैच 16 से 30 अप्रैल तक संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे जबकि इस संस्करण का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा।

आयोजकों ने टूर्नामेंट के कार्यक्रम के संबंध में बुधवार को यह घोषणा करते हुए बताया कि आईपीएल के पहले चरण में 20 मैच शारजाह, अबुधाबी और दुबई में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में 16 अप्रैल को मुंबई और कोलकाता के बीच खेला जाएगा।

भारत में इस समय आम चुनाव होने के कारण आईपीएल सात के शुरुआती दौर के मैच विदेशी जमीन पर कराए जा रहे हैं। टूर्नामेंट के दूसरे चरण के मैच भारत में उन राज्यों में होने की संभावना है जहां चुनाव समाप्त हो चुका होगा।

आईपीएल संचालन परिषद और फ्रेंचाइजी टीमों के बीच यहां बैठक में सातवें संस्करण के कार्यक्रम को तय किया गया। समझा जाता है कि टूर्नामेंट का उद्घाटन 15 अप्रैल को अबुधाबी में होगा। कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण के 15 दिनों के शुरुआती पांच दिनों में रोजाना दो मैच होंगे। पहला मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे शुरू होगा जबकि शाम का मैच साढ़े छह बजे खेला जाएगा।

इस कार्यक्रम से आठों फ्रेंचाइजियों में से प्रत्येक को सभी तीन शहरों में कम से कम एक बार खेलने का मौका मिलेगा। अबुधाबी और दुबई में सात सात मैच होंगे जबकि शारजाह में छह मैच खेले जाएंगे। अबुधाबी में मैच शेख जायेद स्टेडियम में, शारजाह में सीए स्टेडियम में और दुबई में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। शीर्ष भारतीय क्रिकेटर 14 साल के लंबे अंतराल के बाद शारजाह और दुबई में खेलने लौटेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें