फोटो गैलरी

Hindi Newsसेबी ने छह कंपनियों को जारी किए नोटिस

सेबी ने छह कंपनियों को जारी किए नोटिस

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने पूंजी बाजार में अनियमितताओं के मामले में शुरू की गयी कार्रवाई के सिलसिले में छह इकाइयों को अपने समक्ष उपस्थित होने को कहा है। इससे पहले छह कंपनियों को कारण...

सेबी ने छह कंपनियों को जारी किए नोटिस
एजेंसीSun, 16 Mar 2014 02:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने पूंजी बाजार में अनियमितताओं के मामले में शुरू की गयी कार्रवाई के सिलसिले में छह इकाइयों को अपने समक्ष उपस्थित होने को कहा है। इससे पहले छह कंपनियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जो वापस लौट आया।

जिन कंपनियों को सुनवाई नोटिस दिये गये हैं, वे शैशिल टी झावेरी, कुमकुम स्टाक ब्रोकर, नीता बी भावसार, जगदीश भगत, परमेश्वर एक्सपोटर्स तथा चेज मार्केटिंग हैं। इन कंपनियों को 28 अप्रैल को सेबी के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है।

सेबी ने पिछले साल छह कंपनियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था लेकिन ये बिना डिलीवरी के बाजार नियामक को वापस लौट आया। नियामक ने अब सुनवाई नोटिस जारी किया है। नोटिसों के अनुसार झावेरी, कुमकुम और भावसार के खिलाफ पांच शेयरों में सर्कुलर ट्रेडिंग में शामिल होने को लेकर जांच की जा रही है, जबकि भगत को रीबी टेक्सटाइल्स तथा सुपरटेक्स इंडस्ट्रीज के मामले में पेश होना है।

अन्य दो इकाइयों परमेश्वर एक्सपोटर्स एंड चेज मार्केटिंग को सुपरटेक्स इंडस्ट्रीज के मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिये पेश होने को कहा गया है। सभी इकाइयों को कारण बताओ नोटिस का 21 अप्रैल तक जवाब देने और 28 अप्रैल को बाजार नियामक के समक्ष सुनवाई के लिये उपस्थित होने को कहा गया है।

सेबी ने यह भी कहा है कि अगर कंपनियां सुनवाई में उपस्थित नहीं होती हैं तो उनके खिलाफ उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर कार्यवाई शुरू की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें