फोटो गैलरी

Hindi Newsएमसीएक्स के अध्यक्ष पिल्लई ने दिया इस्तीफा

एमसीएक्स के अध्यक्ष पिल्लई ने दिया इस्तीफा

नेशनल स्पॉट एक्सचेंज (एनएसईएल) में हुए घोटाले की जांच में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के शामिल हो जाने तथा इसका बढ़ता दायरा देखते हुए मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) के अध्यक्ष जीके पिल्लई ने...

एमसीएक्स के अध्यक्ष पिल्लई ने दिया इस्तीफा
एजेंसीSat, 15 Mar 2014 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल स्पॉट एक्सचेंज (एनएसईएल) में हुए घोटाले की जांच में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के शामिल हो जाने तथा इसका बढ़ता दायरा देखते हुए मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) के अध्यक्ष जीके पिल्लई ने इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि पिल्लई ने कहा है कि उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है। उनके स्थान पर उपाध्यक्ष थॉमस मैथ्यू को एमसीएक्स का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जबकि आशिमा गोयल को मैथ्यू का कार्यभार सौंपा गया है।

एनएसईएल की प्रवर्तक कंपनी जिग्नेशशाह की फाइनेंशियल टेक्लॉलाजीस हालांकि अब एमसीएक्स की प्रमोटर नहीं रह गयी है और यह अब एक पब्लिक शेयर होल्डिंग कंपनी बन चुकी है। एमसीएक्स से कई बड़े अधिकारियों के इस्तीफे की खबर उड़ते ही शुक्रवार को एक्सचेंज के सीईओ सौरभ सरकार ने तुरंत एक संवाददाता सम्मेलन कर इन खबरों का खंडन किया और साथ ही यह भी कहा कि एमसीएक्स का एनएसईएल घोटाला जांच से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई सिर्फ एमसीएक्स को पांच साल पहले काम करने की अनुमति दिए जाने की जांच कर रही है। हालांकि उनके इस स्पष्टीकरण के पहले ही पिल्लई ने इस्तीफा दे दिया। एमसीएक्स को बाजार नियामक सेबी की ओर से काम करने की अनुमति दी गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें