फोटो गैलरी

Hindi Newsचीन के उपग्रहों को दिखा लापता विमान का संभावित मलबा

चीन के उपग्रहों को दिखा लापता विमान का संभावित मलबा

चीन ने आज कहा कि मलेशिया एयरलाइन के लापता विमान की तलाश में उसने कोशिश नहीं छोड़ी है क्योंकि उसके उपग्रहों को मलेशिया और वियतनाम के बीच दक्षिण चीन सागर में संभावित मलबे के तैरते हुए तीन टुकड़े नजर आए...

चीन के उपग्रहों को दिखा लापता विमान का संभावित मलबा
एजेंसीThu, 13 Mar 2014 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन ने आज कहा कि मलेशिया एयरलाइन के लापता विमान की तलाश में उसने कोशिश नहीं छोड़ी है क्योंकि उसके उपग्रहों को मलेशिया और वियतनाम के बीच दक्षिण चीन सागर में संभावित मलबे के तैरते हुए तीन टुकड़े नजर आए हैं।
   
संसद सत्र खत्म होने के बाद चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने कहा कि जब तक उम्मीदें हैं, चीन लापता विमान की तलाशी में कोशिशें नहीं छोड़ेगा, जिसमें 154 चीनी यात्री सवार थे। उन्होंने कहा कि किसी भी संदिग्ध सुराग को हम नहीं छोड़ेंगे, जो हमें मिलेगा। हम काफी निकटता से उपग्रह की तस्वीरों में सभी संदिग्ध सुराग पर नजर रखे हुए हैं।
   
उपग्रह से ली गई तस्वीरों में लापता मलेशियाई विमान के संभावित हादसा स्थल पर तैरती हुई तीन वस्तुएं पाए जाने के बाद उनका यह बयान आया है। उन्होंने कहा कि चीन सरकार ने चल रहे सघन अंतरराष्ट्रीय तलाशी अभियान में सभी संबंधित पक्षों से जांच में तालमेल बढ़ाने और जितनी जल्द हो सके, लापता विमान का पता लगाने को कहा है।
   
चीन के स्टेट एड़मिनिस्ट्रेशन ऑफ साइंस, टेक्नोलॉजी एंड इंडस्ट्री फॉर नेशनल डिफेंस (एसएएसटीआईएनडी) ने आज तड़के कहा कि दक्षिण चीन सागर में 6.7 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 105.63 डिग्री पूर्वी देशांतर पर 20 किलोमीटर के दायरे में चीजों की निगरानी की गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें