फोटो गैलरी

Hindi Newsडीटीयू में दाखिले चार अप्रैल से

डीटीयू में दाखिले चार अप्रैल से

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) में बीटेक, एमटेक व पीएचडी कोर्स में दाखिले की दौड़ चार अप्रैल से शुरू हो रही है। चार तारीख से छात्र तमाम विभागों के कोर्स के लिए आवेदन कर सकेंगे। खास बात यह...

डीटीयू में दाखिले चार अप्रैल से
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 Mar 2014 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) में बीटेक, एमटेक व पीएचडी कोर्स में दाखिले की दौड़ चार अप्रैल से शुरू हो रही है। चार तारीख से छात्र तमाम विभागों के कोर्स के लिए आवेदन कर सकेंगे। खास बात यह है कि छात्र www.dtuadmissions.nic.in वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के तहत पहले चरण में छात्रों को पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण ऑनलाइन होगा। उसके बाद इंजीनियरिंग की विभिन्न शाखाओं के लिए संबंधित विभाग में अपनी प्राथमिकता दर्ज करानी होगी। एमटेक के फुल टाइम कोर्स के लिए छात्रों को गेट की परीक्षा देनी होगी। निर्धारित अंक पाकर दाखिला लिया जा सकता है।

इसके अलावा यदि कोई पार्ट टाइम कोर्स में आवेदन करना चाहता है तो उसे गेट की जरूरत नहीं होगी। न्यूनतम एक साल का कार्य का अनुभव होना चाहिए। इतना ही नहीं, इस साल से विश्वविद्यालय ने पीएचडी फेलोशिप को 100 से बढ़ाकर 200 कर दिया है। यह व्यवस्था सत्र 2014-15 के दाखिले से लागू होगी। वहीं डीटीयू बीते सत्र के प्लेसमेंट के बेहतर रिकॉर्ड को देखते हुए प्लेसमेंट सेल का विस्तार करने जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें