फोटो गैलरी

Hindi Newsअरुणाचल में लोकसभा के साथ होंगे विधानसभा चुनाव

अरुणाचल में लोकसभा के साथ होंगे विधानसभा चुनाव

चुनाव आयोग ने सोमवार को घोषणा की कि अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव नौ अप्रैल को लोकसभा चुनावों के साथ होंगे। आयोग ने यह फैसला इसलिए किया क्योंकि पिछले दिनों राज्य विधानसभा भंग कर...

अरुणाचल में लोकसभा के साथ होंगे विधानसभा चुनाव
एजेंसीTue, 11 Mar 2014 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आयोग ने सोमवार को घोषणा की कि अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव नौ अप्रैल को लोकसभा चुनावों के साथ होंगे। आयोग ने यह फैसला इसलिए किया क्योंकि पिछले दिनों राज्य विधानसभा भंग कर दी गयी थी।

आयोग ने सोमवार देर शाम एक आदेश में कहा कि सभी संबंधित कारकों पर विचार करने के बाद, आयोग ने फैसला किया कि राज्य विधानसभा की सभी 60 सीटों पर चुनाव 16वीं लोकसभा के चुनाव के साथ ही होंगे।

तीन चुनाव आयुक्तों ने इस मुद्दे पर शुक्रवार को चर्चा की थी। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ल़े जनरल (सेवानिवृत्त) निर्भय सिंह ने राज्य कैबिनेट की सिफारिश स्वीकार करते हुए गुरुवार को विधानसभा भंग करने की घोषणा की थी।

अरुणाचल प्रदेश की दो सीटों पर लोकसभा चुनाव नौ अप्रैल को होने हैं। अरुणाचल विधानसभा का कार्यकाल इस साल चार नवंबर को पूरा हो रहा था। विधानसभा चुनावों के लिए अधिसूचना 15 मार्च को जारी होगी जबकि नामांकन 22 मार्च तक भरे जा सकते हैं। 24 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच के बाद 26 मार्च तक नामांकन वापस लिये जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें