फोटो गैलरी

Hindi Newsदेशद्रोह का मामला हटाए जाने से उमर अब्दुल्ला हुए खुश

देशद्रोह का मामला हटाए जाने से उमर अब्दुल्ला हुए खुश

जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आभार प्रकट किया कि जम्मू एवं कश्मीर के 67 छात्रों के खिलाफ लगाया गया देशद्रोह का मामला हटा दिया गया। उमर ने ट्विटर पर...

देशद्रोह का मामला हटाए जाने से उमर अब्दुल्ला हुए खुश
एजेंसीFri, 07 Mar 2014 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आभार प्रकट किया कि जम्मू एवं कश्मीर के 67 छात्रों के खिलाफ लगाया गया देशद्रोह का मामला हटा दिया गया।

उमर ने ट्विटर पर लिखा, ''उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा लड़कों के खिलाफ लगाए गए देशद्रोह के मामले को हटाने से बेहद खुश हूं। इस मामले में अखिलेश यादव के हस्तक्षेप से खुश हूं।''

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मेरठ पुलिस की कार्रवाई पर घाटी में हुए व्यापक विरोध के बाद उमर ने अखिलेश के सामने यह मुद्दा उठाया था। इन छात्रों पर एशिया कप चैंपियंस ट्राफी के दौरान भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का आरोप है।

हालांकि, उमर ने कहा कि जैसे आरोप उन पर लगे हैं, वह उन्हें नहीं करना चाहिए थे, क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री के विशेष छात्रवृत्ति कार्यक्रम के तहत पेशेवर पाठ्यक्रम की पढ़ाई करने के लिए भेजा गया है। उमर ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को गलत व्यवहार के लिए छात्रों को निष्कासित करने का हक है।

अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी और जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष मुहम्मद यासिन मलिक ने इस घटना के खिलाफ श्रीनगर में विरोध-प्रदर्शन का आह्वान किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें