फोटो गैलरी

Hindi Newsऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सायना

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सायना

लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत चुकीं भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल शानदार प्रदर्शन करते हुए 400,000 डॉलर इनामी ऑल इंग्लैंड ओपन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के क्वाटर फाइनल में पहुंच गई...

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सायना
एजेंसीFri, 07 Mar 2014 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत चुकीं भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल शानदार प्रदर्शन करते हुए 400,000 डॉलर इनामी ऑल इंग्लैंड ओपन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के क्वाटर फाइनल में पहुंच गई हैं।

सायना ने गुरुवार (भारतीय समयानुसार देर रात) खेले गए दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका की बीवेन झांग को 24-22, 18-21, 21-19 से हराया। यह मैच एक घंटे चला। झांग ने क्वालीफाईंग खेलते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई थी।

विश्व की सातवीं वरीय खिलाड़ी सायना और 41वीं वरीय झांग के बीच यह पहला मुकाबला था। ड्रॉ के मुताबिक सायना का दूसरे दौर में सामना जर्मनी की जूलियन शेंक के साथ होता दिख रहा था लेकिन शेंक पहले दौर के मुकाबले के लिए कोर्ट पर नहीं उतर सकी थीं, लिहाजा झांग को सायना से भिड़ने का मौका मिला।

क्वार्टर फाइनल में सायना का सामना चीन की शिजियान वांग से होगा। वांग ने दूसरे दौर के मुकाबले में आयरलैंड की कोल मैगी को 21-15, 21-12 से हराया।

वांग विश्व की तीसरी वरीय खिलाड़ी हैं। इन दोनों के बीच अब तक कुल छह मुकाबले हुए हैं, जिनमें से चार में सायना की जीत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें