फोटो गैलरी

Hindi Newsआडवाणी ने गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

आडवाणी ने गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की पहली सूची जारी होने के एक दिन बाद, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शुक्रवार को अपनी वर्तमान सीट गांधीनगर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई। आडवाणी ने एक सवाल...

आडवाणी ने गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ने की जताई इच्छा
एजेंसीFri, 28 Feb 2014 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की पहली सूची जारी होने के एक दिन बाद, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शुक्रवार को अपनी वर्तमान सीट गांधीनगर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई।

आडवाणी ने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा कि उम्मीदवारों की पहली सूची कल घोषित हुई जिसमें मेरा नाम शामिल नहीं है। मैं आज यहां सतर्कता समिति की बैठक में शामिल होने गांधीनगर आया हूं जो स्पष्ट रूप से दिखाता है कि मेरी रुचि है। लेकिन पार्टी अंतिम फैसला करेगी।

गांधीनगर से पांच बार से सांसद आडवाणी को इससे पहले पार्टी ने राज्यसभा सीट का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने उच्च सदन में जाने से इंकार करते हुए चुनावी राजनीति में ही बने रहने का फैसला किया था।

आडवाणी गांधीनगर सीट से 1991, 1998, 1999, 2004 और 2009 में लोकसभा चुनाव जीते थे। वर्ष 2009 में वह भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे और उन्होंने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुरेश पटेल को 1. 21 लाख मतों के अंतर से हराया था। आडवाणी ने आज यहां अपनी सीट से संबंधित जिला सतर्कता समिति की बैठक में भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें