फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान ने जीता मैच, अफगानों ने दिल

पाकिस्तान ने जीता मैच, अफगानों ने दिल

विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल (नाबाद 102) की विपरीत परिस्थितियों में खेली गई शतकीय पारी से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एशिया कप के मैच में गुरुवार को यहां 72 रन से हरा दिया।...

पाकिस्तान ने जीता मैच, अफगानों ने दिल
एजेंसीFri, 28 Feb 2014 10:39 AM
ऐप पर पढ़ें

विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल (नाबाद 102) की विपरीत परिस्थितियों में खेली गई शतकीय पारी से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एशिया कप के मैच में गुरुवार को यहां 72 रन से हरा दिया।
       
पिछले मैच में श्रीलंका से शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तानी टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ लड़खड़ाहट भरी शुरुआत करते हुए अपने छह विकेट 117 रन तक गंवा दिए थे लेकिन अकमल ने 89 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 102 रन बनाकर अपनी टीम को आठ विकेट पर 248 रन के मजबूत स्कोर पर पहुंचा दिया।
       
अफगानिस्तान के गेंदबाजी की तरह बल्लेबाजी में भी अच्छी शुरुआत की और एक समय दो विकेट पर 139 रन बनाकर पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक के माथे पर पसीना ला दिया था लेकिन इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और 47.2 ओवर में 176 पर ढ़ेर हो गई।
       
पाकिस्तान की स्तरीय गेंदबाजी के समक्ष नूर अली जादरान ने 44, असगर स्टेनिजई ने 40 और नवरोज मंगल ने 35 रन बनाकर साबित कर दिया के इस टीम में भविष्य में कई संभावनाएं हैं और कोई भी टीम उसे हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकती है। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हफीज ने 29 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि उमर गुल और सईद अजमल ने दो-दो विकेट लिए। 

इससे पहले पाकिस्तान के लिए शारजील खान (25) और अहमद शहजाद (50) ने पहले विकेट के लिए 55 रन की ठोस साझेदारी की लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने 117 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए। कप्तान मिस्बाह उल हक खाता खोले बिना रन आउट हुए।
       
लेकिन उमर ने फिर अनवर अली (21) के साथ सातवें विकेट के लिए 60 रन और उमर गुल (15) के साथ आठवें विकेट के लिए 40 रन जोड़कर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचा दिया। अफगानिस्तान को 28 के स्कोर पर उमर का कैच टपकाना महंगा पड़ा।

उमर ने 88 गेंदों में सात चौकों और तीन छककों की मदद से अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया। अफगानिस्तान की तरफ से दौलत जादरान, मीरवाइज अशरफ और समीउल्ला शेनवारी ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट हमजा होटक के खाते में गया। अफगान गेंदबाजों ने बेहद अनुशासन के साथ गेंदबाजी करते हुए केवल पांच अतिरिक्त रन दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें