फोटो गैलरी

Hindi Newsट्वेंटी-20 : वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 11 रनों से हराया

ट्वेंटी-20 : वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 11 रनों से हराया

कप्तान डैरेन सैमी (22-3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सबीना पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे ट्वेंटी-20 मुकाबले में आयरलैंड को 11 रनों से हरा दिया। दो मैचों की सीरीज़...

ट्वेंटी-20 : वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 11 रनों से हराया
एजेंसीSat, 22 Feb 2014 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान डैरेन सैमी (22-3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सबीना पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे ट्वेंटी-20 मुकाबले में आयरलैंड को 11 रनों से हरा दिया।

दो मैचों की सीरीज़ के पहले मुकाबले में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया था। दूसरा मैच जीतकर वेस्टइंडीज ने न सिर्फ पहली हार का हिसाब बराबर किया बल्कि सीरीज़ अपने हाथ से निकलने से बचाया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 96 रनों पर सीमित कर दिया। आंद्रे फ्लेचर ने सबसे अधिक 19 रन बनाए। सुनील नरेन 12 रनों पर नाबाद लौटे।

इसके अलावा ड्वेन स्मिथ ने 11, मार्लन सैमुएल्स ने 10, लेंडल सिमंस ने 12, ड्वेन ब्रावो ने 10 रनों का योगदान दिया। आयरलैंड की ओर से एलेक्स कुसाक ने 11 रन खर्च करते हुए चार विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 85 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज के सभी गेंदबाजों ने कसा हुआ प्रदर्शन किया। क्रिसमार सैंटोकी ने चार ओवर में 12 रन दिए जबकि सैमुएल बद्री ने चार ओवरों में सिर्फ 13 रन खर्च किए।

इसी तरह नरेन ने चार ओवरों में 12 रन दिए। ब्रावो और सैमी थोड़े महंगे साबित हुए लेकिन इसके बावजूद कैरेबियाई टीम आयरलैंड को लक्ष्य से पहले रोकने में सफल रही। सैमी को मैन ऑफ द मैच और कुसाक को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

आयरलैंड की ओर से गैरी विल्सन ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। विल्सन की 39 गेंदों की पारी में चार चौके शामिल हैं। एड जॉयस ने 10 रन बनाए। उसके छह बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके।

पहले ट्वेंटी-20 मैच में हार के बाद वेस्टइंडीज की साख पर बट्टा लगा था। इस टीम को अगले महीने बांग्लादेश में अपने ट्वेंटी-20 खिताब की रक्षा करनी है। इस टीम ने 2012 में श्रीलंका को उसी के घर में हराकर पहली बार विश्व चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें