फोटो गैलरी

Hindi Newsविज़ाडर्स के खिलाफ वेवराइडर्स का पलड़ा भारी

विज़ाडर्स के खिलाफ वेवराइडर्स का पलड़ा भारी

सरदार सिंह की अगुवाई वाली दिल्ली वेवराइडर्स का पलड़ा यहां शनिवार को होने वाले हॉकी इंडिया लीग के पहले सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश विज़ाडर्स पर भारी रहेगा।      पिछले साल यहां...

विज़ाडर्स के खिलाफ वेवराइडर्स का पलड़ा भारी
एजेंसीFri, 21 Feb 2014 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सरदार सिंह की अगुवाई वाली दिल्ली वेवराइडर्स का पलड़ा यहां शनिवार को होने वाले हॉकी इंडिया लीग के पहले सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश विज़ाडर्स पर भारी रहेगा।
    
पिछले साल यहां एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में फाइनल में रांची राइनोज से हारे वेवराइडर्स लीग चरण में 10 मैचों में 39 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं यूपी विज़ाडर्स  10 मैचों में 28 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा।
    
वेवराइडर्स ने सात मैच जीते, दो गंवाये और एक ड्रॉ खेला। वहीं विज़ाडर्स  सिर्फ चार जीत दर्ज कर सके। इन दोनों टीमों के बीच लीग चरण में खेला गया पहला मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा जबकि वेवराइडर्स ने दूसरे मैच में 4-3 से जीत दर्ज की।
     
दोनों टीमों पर हालांकि कल काफी दबाव होगा और एक दिन का खराब प्रदर्शन उन्हें फाइनल की दौड़ से बाहर कर देगा। वैसे नए कोच सेड्रिक डिसूजा के मार्गदर्शन में दिल्ली की टीम बेहद संतुलित लग रही है।

युवराज वाल्मीकि, आकाशदीप सिंह, तलविंदर सिंह और न्यूजीलैंड के साइमन चाइल्ड के रूप में उसके पास अच्छे युवा खिलाड़ी हैं जबकि भारत के पूर्व कप्तान राजपाल सिंह अनुभव की कमी पूरी करते हैं।
    
मिडफील्ड में वेवराइडर्स के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार सरदार और गुरबाज सिंह है जबकि जर्मनी के निकोलस जकोबी के रूप में बेहतरीन गोलकीपर है। वहीं पेनल्टी कॉर्नर का दारोमदार रूपिंदर पाल सिंह पर होगा।
    
दूसरी ओर विज़ाडर्स  कई बड़े खिलाड़ी टीम में होने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। इस साल नीलामी में सबसे महंगे खरीदे गए रमनदीप सिंह कोई कमाल नहीं कर पाये। युवा निकिन थिमैया, एस के उथप्पा और प्रदीप मोर ने जरूर प्रभावित किया।
    
अब कोच रोलेंट ओल्टमेंस की टीम के प्रदर्शन का दारोमदार हालैंड के टान डे नूयेर, कप्तान और ड्रैग फ्लिकर वी आर रघुनाथ, ऑस्ट्रेलिया के ल्यूक डोर्नर और भारत के तुषार खांडेकर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों पर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें