फोटो गैलरी

Hindi Newsभ्रष्टाचार रोधी छह विधेयक पारित नहीं होने पर अध्यादेश: कांग्रेस

भ्रष्टाचार रोधी छह विधेयक पारित नहीं होने पर अध्यादेश: कांग्रेस

कांग्रेस ने गुरुवार को संकेत दिया कि संसद के शीतकालीन सत्र में यदि भ्रष्टाचार रोधी छह विधेयक पारित नहीं हो पाये तो इस संबंध में अध्यादेश लाया जाएगा। पार्टी प्रवक्ता शशि थरूर ने यहां संवाददाताओं से...

भ्रष्टाचार रोधी छह विधेयक पारित नहीं होने पर अध्यादेश: कांग्रेस
एजेंसीThu, 20 Feb 2014 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने गुरुवार को संकेत दिया कि संसद के शीतकालीन सत्र में यदि भ्रष्टाचार रोधी छह विधेयक पारित नहीं हो पाये तो इस संबंध में अध्यादेश लाया जाएगा।

पार्टी प्रवक्ता शशि थरूर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि विधेयकों का पारित नहीं होना देश के लिए झटका होगा और इसीलिए सभी विकल्पों को देखना होगा, ताकि इन विधेयकों को अध्यादेश सहित किसी और जरिये से कार्यान्वित किया जा सके।

केन्द्रीय मंत्री थरूर ने हालांकि जोर देकर कहा कि कानून सबसे अच्छी तरह संसद में ही बनते हैं और ऐसा अभी भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि हम बहुत इच्छुक हैं कि ये विधेयक पारित हों। हमारे पास समय नहीं है। हम अन्य दलों से बात कर रहे हैं और उम्मीद है कि वे सत्र की अवधि बढ़ाने पर राजी हो जाएंगे।

राहुल गांधी ने इन विधेयकों को पारित करने की मजबूती से वकालत की है। गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह संसद की कार्यवाही लगातार बाधित कर इन विधेयकों को पारित नहीं होने दे रही है। भाजपा ने हालांकि राहुल के आरोपों से इंकार किया है। भ्रष्टाचार रोधी विधेयकों को भाजपा कांग्रेस उपाध्यक्ष के चुनावी वर्ष का एजेंडा बता रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें