फोटो गैलरी

Hindi Newsतमिलनाडु सरकार के फैसले की कांग्रेस ने की निंदा

तमिलनाडु सरकार के फैसले की कांग्रेस ने की निंदा

कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्नी राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने के तमिलनाडु सरकार के फैसले और मुख्यमंत्नी जयललिता के इस संबंध में दिए गए बयान को गैर जिम्मेदाराना बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की...

तमिलनाडु सरकार के फैसले की कांग्रेस ने की निंदा
एजेंसीWed, 19 Feb 2014 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्नी राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने के तमिलनाडु सरकार के फैसले और मुख्यमंत्नी जयललिता के इस संबंध में दिए गए बयान को गैर जिम्मेदाराना बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है।
 
कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा कि तमिलनाडु सरकार का फैसला और इसके संबंध में मुख्यमंत्नी द्वारा दिया गया बयान गैर जिम्मेदाराना है और पार्टी इसकी निंदा करती है। उन्होंने कहा कि कया राज्य सरकार यह नहीं जानती कि आतंकवादी हमले में देश के पूर्व प्रधानमंती राजीव गांधी तथा 17 अन्य लोग मारे गये थे जिनमें तमिलनाडु के लोग भी थे।
 
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को रिहा करने का अधिकार है लेकिन संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति नियमों तथा संबंधित दिशानिर्देशों के अनरूप ही काम कर सकता है। राज्य सरकार का निर्णय संवैधानिक भावना के खिलाफ है। प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे निर्णय लोगों को लुभाने के लिए नहीं लिए जा सकते है।
 
जयललिता ने आज राज्य विधानसभा में एक बयान में कहा कि राज्य मंत्निमंडल ने राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों नलिनी, मरूगन, पेरारीवेलन, संतन, राबर्ट पीयूष, जय कुमार तथा रविंद्रन को रिहा करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव को केन्द्र सरकार के पास भेजा जाएगा और यदि उसने तीन दिन में जवाब नहीं भेजा तो राज्य सरकार अपने अधिकारों के तहत उन्हें रिहा कर देगी।
 
उच्चतम न्यायालय ने कल राजीव गांधी हत्याकांड के तीन दोषियों संतन, मरूगन तथा पेरारीवेलन की मौत की सजा को उम्र कैद में बदल दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें