फोटो गैलरी

Hindi Newsफ्रीस्टाइल विश्व कप में हिस्सा नहीं लेंगे सुशील और योगेश्वर

फ्रीस्टाइल विश्व कप में हिस्सा नहीं लेंगे सुशील और योगेश्वर

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त अगले महीने होने वाले फ्रीस्टाइल कुश्ती विश्व कप का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि भारतीय कुश्ती महासंघ ने उन्हें और आराम देने का फैसला किया है। लंदन...

फ्रीस्टाइल विश्व कप में हिस्सा नहीं लेंगे सुशील और योगेश्वर
एजेंसीTue, 18 Feb 2014 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त अगले महीने होने वाले फ्रीस्टाइल कुश्ती विश्व कप का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि भारतीय कुश्ती महासंघ ने उन्हें और आराम देने का फैसला किया है।

लंदन ओलंपिक 2012 में पदक जीतने के बाद से सुशील और योगेश्वर ने कुश्ती प्रतियोगिताओं में शिरकत नहीं की है और इन दोनों पहलवानों की नजरें इस साल जुलाई में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के जरिये वापसी पर टिकी हैं।

सुशील ने कहा कि महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने सीनियर पहलवानों के लिए अहम टूर्नामेंटों का चयन किया है। महासंघ अन्य पहलवानों को मौका देना चाहता है। हमें राष्ट्रमंडल खेलों को ध्यान में रखते हुए अपनी ट्रेनिंग पर ध्यान लगाने को कहा गया है। विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित कुमार अमेरिका के लास एंजिल्स में 15 और 16 मार्च को होने वाले विश्व कप में पहली बार हिस्सा लेते हुए भारतीय दल की अगुआई करेंगे।
डब्ल्यूएफआई के महासचिव राज सिंह ने कहा कि सुशील और योगेश्वर दोनों को ट्रेनिंग पर ध्यान लगाने को कहा गया है। सोनीपत के साइ केंद्र में आज ट्रायल के बाद चुने गए अन्य पहलवानों में बजरंग भी शामिल हैं जिन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में 61 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था।
   
टीम इस प्रकार है:
57 किग्रा: अमित कुमार
61 किग्रा: बजरंग
65 किग्रा: रजनीश
70 किग्रा: अमित कुमार
74 किग्रा: परवीण राणा
86 किग्रा: परवीण कुमार
97 किग्रा: सत्यव्रत
125 किग्रा: कृष्ण कुमार।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें