फोटो गैलरी

Hindi Newsआईसीसी टेस्ट रैंकिंग : भारत दूसरे स्थान पर बरकरार

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : भारत दूसरे स्थान पर बरकरार

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा और आखिरी टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद भारत ने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है।      न्यूजीलैंड ने सीरीज़ 1-0 से जीती। सीरीज़ हारने...

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : भारत दूसरे स्थान पर बरकरार
एजेंसीTue, 18 Feb 2014 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा और आखिरी टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद भारत ने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है।
    
न्यूजीलैंड ने सीरीज़ 1-0 से जीती। सीरीज़ हारने के बाद भारत के रेटिंग अंक 117 से घटकर 112 रह गए। अब वह ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक रेटिंग अंक से आगे है। ऑस्ट्रेलिया एक अप्रैल की कटऑफ तारीख तक भारत से आगे निकल सकता है। ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 1-0 से आगे है। उसे भारत से आगे निकलने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है।
    
लेकिन यदि दक्षिण अफ्रीका वापसी करके अगले दो टेस्ट जीत लेता है तो न सिर्फ उसके 133 रेटिंग अंक कायम रहेंगे बल्कि ऑस्ट्रेलिया भारत से दो अंक से पीछे हो जाएगा।
     
दक्षिण अफ्रीका का कटऑफ तारीख पर नंबर एक पर रहना तय है। उसे टेस्ट चैम्पियनशिप गदा और 450000 डॉलर का चेक मिलेगा। दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 350000 डॉलर और तीसरे स्थान की टीम को 250000 डॉलर मिलेंगे।
     
न्यूजीलैंड को इस जीत से पांच रेटिंग अंक मिले। अब कीवी टीम 87 रेटिंग अंक लेकर वेस्टइंडीज के समक्ष आ गई है लेकिन दशमलव के बाद की गिनती के आधार पर वह पीछे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें