फोटो गैलरी

Hindi Newsराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को दिल्ली में विधानसभा को निलंबित रखते हुए राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की सिफारिश को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने संसद को आज यह जानकारी दी।...

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू
एजेंसीMon, 17 Feb 2014 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को दिल्ली में विधानसभा को निलंबित रखते हुए राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की सिफारिश को मंजूरी दे दी है।

गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने संसद को आज यह जानकारी दी। शिंदे ने दोनों सदनों में बयान देते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं उनके मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है और विधासनसभा को निलंबित अवस्था में रखा है।

केजरीवाल ने अपने इस्तीफे की घोषणा के समय कहा था कि उन्होंने विधानसभा भंग कर नये चुनाव कराने की सिफारिश की है, लेकिन राष्ट्रपति ने इस सिफारिश को स्वीकार नहीं किया। गृहमंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार जब विधानसभा में जनलोकपाल सफलतापूर्वक पेश करने में असमर्थ रही तब मंत्रिपरिषद का त्यागपत्र आ गया।

गृहमंत्री ने कहा कि यह एक वित्त विधेयक था और इसके बारे में उपराज्यपाल द्वारा फिर से केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेजना आवश्यक था। उन्होंने कहा कि इस प्रकिया का केजरीवाल सरकार ने पालन नहीं किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें