फोटो गैलरी

Hindi Newsनेपाल में दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा मिला

नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा मिला

नेपाल में पोखरा हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद कुछ ही मिनटों बाद अर्गाखांची जिले के खिदिम के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हुये नेपाली एयरलाइन्स के विमान का मलबा सोमवार को बरामद कर लिया गया, लेकिन इस...

नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा मिला
एजेंसीMon, 17 Feb 2014 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल में पोखरा हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद कुछ ही मिनटों बाद अर्गाखांची जिले के खिदिम के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हुये नेपाली एयरलाइन्स के विमान का मलबा सोमवार को बरामद कर लिया गया, लेकिन इस हादसे सभी 18 यात्रियों की मौत हो गयी।

काठमांडू हवाईअड्डे के मुख्य हवाई यातायात नियंत्रक बिमलेशलाल कर्ण ने यह जानकारी दी कि दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा एक गांव से बरामद कर लिया गया है, लेकिन विमान में सवार एक भी यात्री जीवित नहीं बच पाया है।

सूत्रों के मुताबिक विमान में डेनमार्क का एक नागरिक और उसका बच्चा भी सवार था। मारे गये यात्रियों में सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस के नेता मानव सेजवाल भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इस विमान में चालक दल के तीन सदस्यों सहित 18 यात्री सवार थे।

बताया जा रहा है कि जिस समय विमान ने उड़ान भरी थी उस समय पोखरा हवाईअड्डे तथा विमान के गन्तव्य स्थान के हवाईअड्डे पर आसमान साफ था। हवाईअड्डा अधिकारियों का मानना है कि पोखरा से उड़ान भरने के बाद रास्ते में संभवत: मौसम खराब हुआ होगा।

यूरोपीय संघ ने नेपाल में विमान हादसों के खराब रिकॉर्ड को देखते हुए गत दिसंबर में नेपाली एयरलाइन्स के सभी विमानों के यूरोपीय संघ क्षेत्र में उड़ान भरने पर रोक लगा दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें