फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगाना मुद्दा जहर की खेती करने का सटीक उदाहरण: मोदी

तेलंगाना मुद्दा जहर की खेती करने का सटीक उदाहरण: मोदी

कांग्रेस पर वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि आंध्रप्रदेश के विभाजन पर मचा बवाल इस बात का सटीक उदाहरण है कि कैसे सत्तारूढ़ दल जहर का बीज बोती है। मोदी ने...

तेलंगाना मुद्दा जहर की खेती करने का सटीक उदाहरण: मोदी
एजेंसीSun, 16 Feb 2014 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस पर वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि आंध्रप्रदेश के विभाजन पर मचा बवाल इस बात का सटीक उदाहरण है कि कैसे सत्तारूढ़ दल जहर का बीज बोती है।

मोदी ने यहां एक रैली में कहा कि आपने वोटबैंक की राजनीति शुरू की और अब आप हम पर दोषारोपण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस ही है जो जहर का बीज बोती है। आंध्रप्रदेश यह साबित करने के लिए बिल्कुल सटीक उदाहरण है कि आप जहर की खेती करते हैं।

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर प्रहार करते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि मैडम कह रही हैं कि अगला चुनाव एकता के लिए है और यह कि हम (भाजपा) जहर का बीज बोते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन यह (जहर की खेती) कौन कर रहा है किसने यह शुरू किया किसने भाइयों, राज्यों के बीच मतभेद पैदा किया किसने धनी और गरीबों के बीच मतभेद की दीवार खड़ी की। 
     
उन्होंने कहा कि राजग के शासनकाल में तो तीन नए राज्य बिल्कुल आसानी से बन गए। जब भाजपा ने उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का बंटवार किया तब तो कोई बवाल खड़ा नहीं हुआ। मोदी ने कहा कि भाजपा प्यार, न कि घृणा की राजनीति करती है। उन्होंने कांग्रेस पर घृणा और अस्पश्यता की राजनीति करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि एक दिन, करेल के एक नेता ने मेरी प्रशंसा (क्या) कर दी, उन्हें हटा दिया गया। केरल के एक मंत्री ने मुझसे भेंट (क्या) की, उनकी खबर ले ली गई। घृणा एवं अस्पश्यता की इस तरह की राजनीति लोकतंत्र के लिए अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वंशवादी पार्टी है और वंशवादी राजनीति लोकतंत्र की दुश्मन है। मोदी ने महंगाई को लेकर संप्रग सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने तो 100 दिनों में महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन वह कर नहीं पाई।

उन्होंने कहा कि पिछले 60 साल में कांग्रेस ने विकास के लिए कुछ नहीं किया लेकिन भाजपा 60 महीने में सबकुछ बदल देगी। भ्रष्टाचार और कालेधन का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि इस देश में भ्रष्टाचार की मुख्य जड़ कांग्रेस पार्टी है। यदि कांग्रेस नेता भ्रष्ट नहीं हैं, तो उन्हें कालेधन को लेकर क्यों चिंता खाए जा रही है।

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने गरीबों को लूटा और विदेश में काला धन छिपा दिया। हमें उसे वापस लाना है। वेतनभोगी और नियमित रूप से कर का भुगतान करने वालों को देश में लाए जाने वाले कालेधन से इनाम मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें