फोटो गैलरी

Hindi Newsदीपिका बनी स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर

दीपिका बनी स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर

देश की सर्वश्रेष्ठ तीरंदाज और विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी दीपिका कुमारी ने धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी पीवी सिंधू को पीछे छोड़ते हुए फिक्की का...

दीपिका बनी स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर
एजेंसीThu, 13 Feb 2014 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की सर्वश्रेष्ठ तीरंदाज और विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी दीपिका कुमारी ने धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी पीवी सिंधू को पीछे छोड़ते हुए फिक्की का स्पोर्ट्सपर्सन आफ द ईयर का पुरस्कार जीत लिया।

दीपिका को गुरुवार शाम यहां फिक्की हाउस में फिक्की इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। इस पुरस्कार की होड में दीपिका ने विराट और सिंधू जैसे धुरंधर खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा। दीपिका को इसके साथ ही दो अन्य महिला तीरंदाजों के साथ वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार भी मिला। दीपिका के साथ एम बोम्बायला देवी और रिमिल बुरुली ने यह पुरस्कार ग्रहण किया।
 
भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने इस पुरस्कार की होड़ में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और भारतीय महिला कबड्डी टीम को पीछे छोड़ा। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधू ने व्रैकथ्रू स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता। उन्होंने इस पुरस्कार के लिए विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पहलवान अमित कुमार और श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा को पछाड़ा। सिंधू यह पुरस्कार लेने के लिए खुद मौजूद नहीं थी लेकिन उन्होंने अपने वीडियो मैसेज में यह पुरस्कार मिलने पर खुशी व्यक्त की।
 
पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया गया। द्रविड़ भी यह पुरस्कार लेने के लिए मौजूद नहीं थे लेकिन उन्होंने एक वीडियो मैसेज में कहा कि मैं इस पुरस्कार से खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। द्रविड़ की तरफ से यह पुरस्कार जस्टिस मुकुल मुद्गल ने ग्रहण किया जिन्होंने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच की थी।

जस्टिस मुद्गल ने इस अवसर पर कहा कि द्रविड़ को उनकी उपलब्धियों के लिए जो मान्यता मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिल पाई क्योंकि वह कम ग्लैमरस खिलाड़ी हैं। लेकिन अपने खेल के प्रति अपने समर्पण के कारण वह करोड़ों युवाओं के लिए रोल माडल बने हुए हैं।
4

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें