फोटो गैलरी

Hindi Newsबर्फीले तूफान व भारी हिमपात की चपेट में अमेरिका

बर्फीले तूफान व भारी हिमपात की चपेट में अमेरिका

अमेरिका के दक्षिणी तथा पूर्वी तट पर बर्फीले तूफान तथा भारी हिमपात के कारण कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए हैं। टेक्सास में लोक सुरक्षा विभाग ने यहां जारी एक बयान में कहा कि तेज...

बर्फीले तूफान व भारी हिमपात की चपेट में अमेरिका
एजेंसीThu, 13 Feb 2014 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के दक्षिणी तथा पूर्वी तट पर बर्फीले तूफान तथा भारी हिमपात के कारण कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए हैं।

टेक्सास में लोक सुरक्षा विभाग ने यहां जारी एक बयान में कहा कि तेज तूफान के कारण सड़कों पर पेड़ गिर गए हैं और कई घर टूटे हैं जिसने यातायात ठप कर दिया है और लाखों लोगों को घरों की चार दीवारी के भीतर कैद रहने को विवश कर दिया है।

विभाग ने कहा कि तूफान की वजह से दक्षिण-पूर्वी तट के नजदीक रहने वाले तीन 63 हजार से अधिक लोग अपने घरों में ही रहने को बाध्य हो गए हैं। उन्होंने बताया कि दक्षिण तथा उत्तर कारोलिना में भारी हिमपात भी हुआ है। इससे लोगों का सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है।

सड़कों पर वाहन जगह-जगह फंसे हुए हैं और लोगों को अपने घरों तक पहुंचने में भारी दिक्कत हो रही है। सड़क पर आठ इंज तक बर्फ जमी हुई है। प्रशासन से लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है और कहा है कि आवश्यक कार्य होने पर ही बाहर निकले। दक्षिण कारोलिन तथा मिसीसिपी में भारी हिमपात तथा बर्फीले तूफान की वजह से कई बडी दुर्घटनाएं होने की खबर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें