फोटो गैलरी

Hindi Newsकलिंगा ने पंजाब को रोमांचक ड्रॉ पर रोका

कलिंगा ने पंजाब को रोमांचक ड्रॉ पर रोका

कलिंगा लांसर्स ने जुझारु खेल का प्रदर्शन करते हुए पंजाब वॉरियर्स की सशक्त टीम को हीरो हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के दूसरे संस्करण के रोमांचक मुकाबले में मंगलवार रात को 3-3 के ड्रॉ पर रोक दिया।...

कलिंगा ने पंजाब को रोमांचक ड्रॉ पर रोका
एजेंसीWed, 12 Feb 2014 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

कलिंगा लांसर्स ने जुझारु खेल का प्रदर्शन करते हुए पंजाब वॉरियर्स की सशक्त टीम को हीरो हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के दूसरे संस्करण के रोमांचक मुकाबले में मंगलवार रात को 3-3 के ड्रॉ पर रोक दिया।
     
पंजाब ने कलिंगा को पिछले मुकाबले में 7-3 से करारी शिकस्त दी थी लेकिन कलिंगा सेना ने मोहाली के इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम में इस बार बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। कलिंगा की टीम अपने दो खिलाड़ियों ग्लेन सिम्पसन और आमिर खान को पीला कार्ड दिखाए जाने के कारण आखिरी छह मिनट में नौ खिलाड़ियों से खेली। इसके बावजूद उसने पंजाब को जीतने नहीं दिया।
     
बेहद तेज गति से खेले गए इस मैच में दोनों टीमें आधे समय तक 2-2 की बराबरी पर थीं। पंजाब के पास आखिरी मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर जीत हासिल करने का सुनहरा मौका था लेकिन विक्रम कांत ने शानदार बचाव कर पंजाब को वंचित कर दिया।

कलिंगा ने 10वें मिनट में पहला गोल दाग पंजाब को चौंका दिया। गगनदीप सिंह ने यह गोल किया। पंजाब ने 18वें मिनट में क्रिस्टोफर सिरिएलो के गोल से बराबरी हासिल कर ली। जैक वेटन ने 22वें मिनट में पंजाब को 2-1 से आगे किया। लेकिन इसके चार मिनट बाद मंदीप अंतिल ने कलिंगा के लिए बराबरी का गोल दाग दिया।
      
दूसरे हाफ में भी खेल की रफ्तार बनी रही। रेयान आर्चिबाल्ड ने 41वें मिनट में कलिंगा को बढ़त दिला दी। साइमन ओरकार्ड ने 50वें मिनट में पंजाब को बराबरी पर ला खड़ा किया। पंजाब ने आखिरी दस मिनट में  कलिंगा पर ताबड़तोड़ हमले किए।  
      
सिम्पसन को 64वें और आमिर को 66वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया। कलिंगा की टीम आखिरी छह मिनटों में नौ खिलाड़ियों से खेली लेकिन उसने पंजाब को जीत हासिल नहीं करने दी। पंजाब के इस मैच के बाद सात मैचों से 25 अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि कलिंगा इतने ही मैचों में 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। मंदीप को हीरो गोल ऑफ द मैच,  वेटन को मैन ऑफ मैच और गगनदीप को यस गर्व पुरस्कार मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें