फोटो गैलरी

Hindi Newsनर्सरी एडमिशन हेल्पलाइन

नर्सरी एडमिशन हेल्पलाइन

मेरे घर के पास चार स्कूल हैं। मैंने चारों में आवेदन किया है। क्या मेरे बेटे को चारों जगह से दूरी के प्वाइंट मिलेंगे या नहीं? -श्वेता तिवारी, भजनपुरा जवाब: बिल्कुल आपने चाहे एक स्कूल में आवेदन किया...

नर्सरी एडमिशन हेल्पलाइन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Feb 2014 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरे घर के पास चार स्कूल हैं। मैंने चारों में आवेदन किया है। क्या मेरे बेटे को चारों जगह से दूरी के प्वाइंट मिलेंगे या नहीं?
-श्वेता तिवारी, भजनपुरा

जवाब: बिल्कुल आपने चाहे एक स्कूल में आवेदन किया हो या फिर दस में। सभी स्कूल दूरी वर्ग के 70 प्वाइंट देंगे बशर्ते आपके घर की दूरी स्कूल से आठ किलोमीटर के दायरे में हो। इस बाबत चिंतित न हों।

मैंने अपने बेटे के लिए 12 स्कूलों में आवेदन किया है। पहली सूची कब आएगी? इसके बारे में कैसे पता चलेगा?
-हिमांशु सिंह, अमर कॉलोनी

जवाब: पहली सूची 28 फरवरी को जारी होगी। उसके बाद 15 मार्च को दूसरी सूची जारी होगी। इन्हें सभी स्कूल एक दिन जारी करेंगे। आपको उस दिन स्कूल पहुंचना होगा। यदि ड्रॉ की स्थिति बनती है तो आपसे स्कूल खुद संपर्क करेंगे।

अगर किसी कारण फॉर्म खारिज होता है तो क्या बाद में फिर से आवेदन कर सकता हूं?
-रवि गोलचा, चांदनी चौक
जवाब: अगर फॉर्म खारिज होता है तो सबसे पहले खारिज होने का कारण जानें। अगर दस्तावेजों की कमी के कारण ऐसी समस्या आती है तो स्कूल से तुरंत संपर्क करें। वैसे बाद में आवेदन करने का कोई विकल्प नहीं होगा।

अपने प्रश्न हिन्दुस्तान हेल्पलाइन के ई-मेल hellohindustan@livehindustan.com  पर लिखें। हमारे विशेषज्ञ आपके सवालों  का जवाब देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें