फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका ने सीरीज जीती, बांग्लादेश ने टेस्ट ड्रा कराया

श्रीलंका ने सीरीज जीती, बांग्लादेश ने टेस्ट ड्रा कराया

मोमिनुल हक के नाबाद शतक से बांग्लादेश की टीम चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट ड्रा कराने में सफल रही जिससे मेहमान टीम ने 1-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। बांग्लादेश को जीत के लिए 467 रन...

श्रीलंका ने सीरीज जीती, बांग्लादेश ने टेस्ट ड्रा कराया
एजेंसीSat, 08 Feb 2014 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मोमिनुल हक के नाबाद शतक से बांग्लादेश की टीम चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट ड्रा कराने में सफल रही जिससे मेहमान टीम ने 1-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

बांग्लादेश को जीत के लिए 467 रन का विशाल लक्ष्य मिला था और जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक उसने तीन विकेट खोकर 271 रन बनाकर मैच ड्रा कराने में कामयाबी हासिल की। बाइस वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज मोमिनुल डटे रहे और जैसे ही वह चाय के बाद के सत्र में 100 रन बनाकर अपने तीसरे टेस्ट शतक पर पहुंचे, दोनों टीमों ने ड्रा स्वीकार कर लिया।

शकिबुल हसन 43 रन बनाकर नाबाद रहे। चाय से पहले बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट पर 151 रन था, जिसके बाद उन्होंने और मोमिनुल ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की भागीदारी निभाई। श्रीलंका ने पिछले हफ्ते ढाका में पहला टेस्ट पारी और 248 रन से जीता था। टीम मेजबान को समेटने में असफल रही जो अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही थी।

दोनों देशों के बीच 16 टेस्ट मैचों में यह मात्र दूसरा ड्रा था, जिसमें से श्रीलंका ने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि आठ में वह पारी के अंतर से जीता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें