फोटो गैलरी

Hindi Newsनई गेंद से दोनों टीमों को नुकसान हुआ : विजय

नई गेंद से दोनों टीमों को नुकसान हुआ : विजय

सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान टेस्ट मैच में भारत की खराब बल्लेबाजी के बारे में शुक्रवार को यहां कहा कि पिच से अधिक नई गेंद के कारण दोनों टीमों को नुकसान हुआ। न्यूजीलैंड ने...

नई गेंद से दोनों टीमों को नुकसान हुआ : विजय
एजेंसीFri, 07 Feb 2014 02:07 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान टेस्ट मैच में भारत की खराब बल्लेबाजी के बारे में शुक्रवार को यहां कहा कि पिच से अधिक नई गेंद के कारण दोनों टीमों को नुकसान हुआ। न्यूजीलैंड ने 503 रन बनाए जिसके जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 130 रन बनाए हैं।

लेकिन विजय का मानना है कि नई गेंद के कारण दोनों टीमों के बल्लेबाजों को समान रूप से नुकसान हुआ।

उन्होंने कहा कि यदि आप दोनों पारियों पर गौर करो तो फिर दोनों टीमों की तरफ से नई गेंद ने गेंदबाजों को फायदा पहुंचाया। पिच और परिस्थितियों से अधिक नई गेंद के कारण अधिक नुकसान पहुंचा। शुरू में यह थोड़ा अधिक स्विंग हो रही थी और इसके पुराने हो जाने पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया। यही सब कुछ हुआ। उम्मीद है कि रोहित शर्मा और अंजिक्य रहाणे बड़ी साझेदारी निभाएंगे।

भारत ने दस रन के अंदर शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के विकेट गंवा दिये थे। विजय ने रोहित के साथ साझेदारी निभायी लेकिन नील वैगनर की शानदार गेंद उनके विकेट उखाड़ गयी। विजय ने कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाज निश्चित तौर पर गेंद को स्विंग करा रहे थे लेकिन हम बेहतर खेल सकते थे। उम्मीद है कि अगली पारी में हम ऐसा करेंगे।

विजय ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा कि मुझे लगता है कि मैंने अच्छी बल्लेबाजी की। मैं अंदर से अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं रोहित के साथ लंबी साझेदारी निभाना चाहता था। यही हमारी योजना थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

उन्होंने कहा कि पिच अब भी बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छी है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि हम उनके स्कोर के करीब पहुंच सकते हैं और उन दबाव बना सकते हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और दोहरा शतक जड़ा। विजय ने उनकी पारी के बारे में कहा कि यदि कोई इस तरह से बल्लेबाजी करता तो फिर गेंदबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। ब्रैंडन ने उनकी तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी की। मेरा मानना है कि ऐसे मौके थे जब वह आउट हो सकता था लेकिन वह जमा रहा और बड़ी पारी खेली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें