फोटो गैलरी

Hindi Newsथाईलैंड में विपक्ष चुनाव के खिलाफ अदालत पहुंचा

थाईलैंड में विपक्ष चुनाव के खिलाफ अदालत पहुंचा

थाईलैंड में विपक्ष ने बीते रविवार को हुए मध्यावधि चुनाव को चुनौती देते हुए अदालत का रुख किया है। इसे प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा की कार्यवाहक सरकार के समक्ष खड़ी हुई नई परेशानी के तौर पर देखा जा...

थाईलैंड में विपक्ष चुनाव के खिलाफ अदालत पहुंचा
एजेंसीTue, 04 Feb 2014 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड में विपक्ष ने बीते रविवार को हुए मध्यावधि चुनाव को चुनौती देते हुए अदालत का रुख किया है। इसे प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा की कार्यवाहक सरकार के समक्ष खड़ी हुई नई परेशानी के तौर पर देखा जा रहा है। विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने मंगलवार को संवैधानिक अदालत में एक याचिका दायर कर दो फरवरी को हुए चुनाव को अवैध करार देने की मांग की है।

चुनाव में अपने अधिकार के कथित दुरुपयोग के मामले में यिंगलक के खिलाफ चुनाव आयोग और राष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक आयोग की ओर से जांच की जा रही है। डेमोक्रेट पार्टी के वकील विराट कल्यासिरी ने अदालत के बाहर कहा कि विपक्ष की याचिका में चुनाव को अस्वीकार करने, सत्तारूढ़ प्यूआ थाई पार्टी को प्रतिबंधित करने तथा इस पार्टी के पदाधिकारियों को पांच साल के लिए प्रतिबंधित करने की मांग की गई है।

विपक्ष ने चुनाव का बहिष्कार किया था और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के प्रदर्शन के कारण सैकड़ों मतदान केंद्रों पर मतदान रद्द करना पड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें