फोटो गैलरी

Hindi Newsअरुणाचल के विधायक के बेटे की मौत, होगी मजिस्ट्रेट जांच

अरुणाचल के विधायक के बेटे की मौत, होगी मजिस्ट्रेट जांच

हेयर स्टाइल का मजाक उड़ाये जाने पर नोकझोंक के बाद दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर में दुकानदारों द्वारा कथित तौर पर पिटाई किये जाने के कारण अरुणाचल प्रदेश के एक विधायक के बेटे की मौत हो गई। अरुणाचल...

अरुणाचल के विधायक के बेटे की मौत, होगी मजिस्ट्रेट जांच
एजेंसीSat, 01 Feb 2014 09:42 AM
ऐप पर पढ़ें

हेयर स्टाइल का मजाक उड़ाये जाने पर नोकझोंक के बाद दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर में दुकानदारों द्वारा कथित तौर पर पिटाई किये जाने के कारण अरुणाचल प्रदेश के एक विधायक के बेटे की मौत हो गई।

अरुणाचल प्रदेश के विधायक के बेटे यहां एक कालेज में पढ़ाई कर रहे थे। दिल्ली सरकार ने इस घटना के संबंध में मजिस्ट्रेट से जांच कराने की सिफारिश की है।

पुलिस ने बताया कि कांग्रेस विधायक और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संसदीय सचिव निदो पवित्र के बेटे निदो तानियान की कल ग्रीन पार्क में अपने घर पर मौत हो गई।

निजी विश्वविद्यालय में पढ़ायी करने वाले बीए प्रथम वर्ष के छात्र निदो तानियान के रिश्तेदारों ने दावा किया कि उनकी दुकानदारों से बुधवार को नोकझोंक हो गई थी, जब उन्होंने उसके हेयरस्टाइल का मजाक उड़ाया। इसके बाद उन्होंने :दुकानदारों: उसकी :विधायक के बेटे: कथित तौर पर पिटाई कर दी।

रिश्तेदारों ने दावा किया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई बीचबचाव किया। इसके बाद तानियान सफदरजंग स्थित अपने घर लौट आए। हालांकि वह सुबह नहीं जगे । जब उनके मित्रों एम्स ले गए तब उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि वे विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं जबकि दो दुकानदारों की पहचान फरहान और अकरम के रूप में की गई है और उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अधिक चोट की बात सामने नहीं आई है। हालांकि विसरा नमूनों को संरक्षित रखा गया है।

पुलिस उपायुक्त :दक्षिण पूर्व: पी करुणाकरण ने संवाददाताओं से कहा कि बुधवार को लड़ाई हुई। हालांकि इसके बाद समझौता हो गया था। अधिक चोट नहीं थी। इसके बाद गुरुवार को उसे मृत अवस्था में एम्स लाया गया, जैसा हमें बताया गया। आज पोस्टमार्टम किया गया।

करुणाकरण ने कहा कि इसमें अधिक चोट सामने नहीं आयी है। विसरा को संरक्षित रखा गया है और रासायनिक रिपोर्ट में तेजी लायी जा रही है। इस घटना के संबंध में धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे जांच की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, उनका पोस्टमार्टन एम्स में कराया गया। अटोप्सी रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा। बुधवार को थोड़ी नोकझोंक हुई थी। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

अपने को तानियान का रिश्तेदार बताने वाले एक युवक ने टीवी चैनल को बताया, यह निश्चित तौर पर नस्लवाद का मामला है। हमारे नाक नक्श के आधार पर दिल्ली में हर कोई भेदभाव करता है। हम भारत में रहते हैं लेकिन हम नहीं जानते कि वास्तव में हम भारत में है या नहीं। हर बार हमारे साथ भेदभाव होता है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार को इसकी सूचना दे दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें