फोटो गैलरी

Hindi Newsआईबीएफ पर अंतिम फैसला जल्द ही: एआईबीए

आईबीएफ पर अंतिम फैसला जल्द ही: एआईबीए

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ में चल रहे गतिरोध से तंग आ चुके अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने कहा है कि इसके निलंबन पर अंतिम फैसला जल्दी ही लिया जायेगा, लेकिन आईबीएफ अधिकारियों को बैठकें आयोजित...

आईबीएफ पर अंतिम फैसला जल्द ही: एआईबीए
एजेंसीFri, 31 Jan 2014 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ में चल रहे गतिरोध से तंग आ चुके अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने कहा है कि इसके निलंबन पर अंतिम फैसला जल्दी ही लिया जायेगा, लेकिन आईबीएफ अधिकारियों को बैठकें आयोजित करने और किसी मंच पर इसका प्रतिनिधित्व करने से रोक दिया।

एआईबीए ने तल्ख संदेश में कहा कि निलंबित आईबीएफ द्वारा उसके निर्देशों की अवहेलना बर्दाश्त नहीं की जायेगी। एआईबीए ने नये निर्देश आईबीएफ महासचिव राजेश भंडारी द्वारा राज्य ईकाइयों को चार मार्च को सालाना आम बैठक के लिये अधिसूचना दी।

एआईबीए के कार्यकारी निदेशक हो किम ने एक पत्र में कहा कि जहां तक एआईबीए का सवाल है तो आईबीएफ में कोई वैधानिक रूप से नियुक्त अधिकारी नहीं है। दूसरे शब्दों में जो संगठन या लोग चार मार्च को बैठक बुलाने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है।

पत्र में भारत में एआईबीए के प्रतिनिधि किशन नरसी ने कहा कि एआईबीए ऐसी स्थिति बर्दाश्त नहीं करेगा, जिसमें वे लोग लगातार उसके निर्देशों की अवहेलना करें जो भारत में मुक्केबाजी के हितों के प्रतिनिधित्व का दावा करते हैं। आईओसी द्वारा भारतीय ओलंपिक संघ के निलंबन के बाद आईबीएफ पर दिसंबर 2012 को प्रतिबंध लगाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें