फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंकाई महिलाओं ने भारत को हराकर सीरीज जीती

श्रीलंकाई महिलाओं ने भारत को हराकर सीरीज जीती

कप्तान शशिकला सिरिवर्धने के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से श्रीलंका ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। सिरिवर्धने ने मोर्चे से अगुवाई करते...

श्रीलंकाई महिलाओं ने भारत को हराकर सीरीज जीती
एजेंसीTue, 28 Jan 2014 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान शशिकला सिरिवर्धने के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से श्रीलंका ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। सिरिवर्धने ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए 42 गेंद में नाबाद 46 रन बनाए जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था। इसके अलावा उन्होंने तीन ओवरों में सिर्फ 11 रन देकर एक विकेट चटकाया।

श्रीलंका की उदेशिका प्रबोधनी (20 रन देकर दो विकेट), माधुरी समुदिका (18 रन देकर दो विकेट) और एशानी कौशल्या (एक विकेट) ने भारत को 20 ओवर में आठ विकेट पर 117 रन ही बनाने दिए। इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने सात गेंद शेष रहते चार विकेट पर 121 रन बनाए। शशिकला के अलावा दीपिका रसंगिका ने 21 और कौशल्या ने 24 रन बनाए।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि सात गेंद के भीतर दोनों सलामी बल्लेबाज वेलासामी वनिता और स्मृति मंधाना आउट हो गए। कौर भी ज्यादा देर टिक नहीं सकी और तीसरे ओवर में दो रन बनाकर आउट हो गई। भारत के चार विकेट 3.4 ओवर में 12 रन पर गिर चुके थे। पूनम राउत (38) और एकता बिष्ट (15) ने टिककर खेलने की कोशिश की लेकिन समुदिका ने छह ओवर के बाद बिष्ट को पवेलियन भेजा। झूलन गोस्वामी ने 38 रन का योगदान दिया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें