फोटो गैलरी

Hindi Newsलॉर्ड स्वराज ब्रिटिश मिडलैंड्स के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति

लॉर्ड स्वराज ब्रिटिश मिडलैंड्स के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति

लॉर्ड स्वराज पॉल ब्रिटिश मिडलैंड्स के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और ब्रिटेन के सबसे धनी व्यक्ति बन गए। उनकी कंपनी कपारो समूह के दुनिया भर में कारोबार के विस्तार से उनकी पारिवारिक संपत्ति बढ़कर दो अरब...

लॉर्ड स्वराज ब्रिटिश मिडलैंड्स के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति
एजेंसीTue, 28 Jan 2014 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉर्ड स्वराज पॉल ब्रिटिश मिडलैंड्स के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और ब्रिटेन के सबसे धनी व्यक्ति बन गए। उनकी कंपनी कपारो समूह के दुनिया भर में कारोबार के विस्तार से उनकी पारिवारिक संपत्ति बढ़कर दो अरब डॉलर के स्तर को पार कर गई।

ब्रिटिश अखबार ने उन्हें मिडलैंड्स क्षेत्र के 50 सबसे अमीर व्यक्तियों की सालाना सूची में उन्हें दूसरा सबसे धनी व्यक्ति घोषित किया है। अखबार के मुताबिक पॉल परिवार के परिचालन वाली कंपनी का कुल 92.1 करोड़ पौंड की बिक्री कारोबार पर उसका मुनाफा बढ़कर पांच करोड़ पौंड हो गया। अखबार की मानें तो कपारो समूह दुनिया के करीब 80 स्थानों में कारोबार कर रहा है। अकेले भारत में ही कंपनी का 15 लाख पौंड का कारोबार है। कपारो समूह दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के साथ कारोबार कर वहां उपलब्ध संभावनाओं का लाभ उठा रहा है। कंपनी का कहना है कि भारत उसके लिए अहम बाजार है और यहां कारोबार करने से समूह के नुकसान की भरपाई में काफी मदद मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें