फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को हराया

भारत ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को हराया

चार रन आउट के कारण श्रीलंका की महिला टीम को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय टीम के हाथों नौ रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे मेहमान टीम ने सीरीज अपने नाम करने का मौका गंवा दिया।...

भारत ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को हराया
एजेंसीSun, 26 Jan 2014 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

चार रन आउट के कारण श्रीलंका की महिला टीम को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय टीम के हाथों नौ रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे मेहमान टीम ने सीरीज अपने नाम करने का मौका गंवा दिया। श्रीलंका की महिला टीम ने पहला टी20 तीन विकेट से जीता था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन के स्कोर पर रोक दिया।

मेहमान टीम ने इसके बाद चामरी अटापट्टू (40) की उम्दा पारी की मदद से अच्छी स्थिति में थी लेकिन उनके सहित चार खिलाड़ियों के रन आउट होने से श्रीलंका ने जीत का मौका गंवा दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत 29 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन निचले क्रम में झूलन गोस्वामी (23), अमिता शर्मा (23) और सोनिया डाबिर (नाबाद 23) की उपयोगी पारियों से भारत ने 127 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की ओर से तेज गेंदबाज उदेशिका प्रबोधिनी ने 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही और तीसरे ओवर में ही टीम का स्कोर दो विकेट पर 15 रन हो गया। चामरी और कप्तान शशिकला श्रीवर्धने (21) ने इसके बाद 41 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। भारत ने हालांकि 14वें से 17वें ओवर के बीच चार विकेट चटकाकर वापसी की। इस दौरान 16वें ओवर में लगातार दो गेंद पर मेहमान टीम ने रन आउट से दो विकेट गंवाए जिससे श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 101 रन हो गया। चामरी भी 40 गेंद में 40 रन बनाने के बाद रन आउट हुई। निचले क्रम के बल्लेबाज इसके बाद जरूरी रन जुटाने में सफल रहे जिससे श्रीलंका की टीम 118 रन ही बना सकी और नौ रन से हार गई।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें