फोटो गैलरी

Hindi Newsचांदनी चौक से ही चुनाव लड़ूंगा: कपिल सिब्बल

चांदनी चौक से ही चुनाव लड़ूंगा: कपिल सिब्बल

आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से अपने खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलों पर केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि वह उसी सीट से किस्मत आजमाएंगे भले...

चांदनी चौक से ही चुनाव लड़ूंगा: कपिल सिब्बल
एजेंसीFri, 24 Jan 2014 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से अपने खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलों पर केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि वह उसी सीट से किस्मत आजमाएंगे भले ही उनके सामने कोई भी खड़ा हो।

उन्होंने एक समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा कि मैं चांदनी चौक सीट से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा, भले ही सामने कोई भी मैदान में हो। दिल्ली के मुख्यमंत्री के मुखर आलोचक सिब्बल ने हालांकि यह भी कहा कि वह पानी और बिजली के दामों के मामले में आप सरकार द्वारा दिल्ली में सब्सिडी के फैसले के खिलाफ नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि देखिए हम चुनाव की तैयारी में हैं और स्वाभाविक तौर पर हम आम आदमी की ओर देखेंगे। सिब्बल ने कहा कि सरकार के तौर पर हम आम आदमी के लिए पिछले 10 साल से यह सब कर रहे हैं। मुझे लगता है कि अर्थव्यवस्था पर दीर्घकालिक नकारात्मक प्रभाव डालने वाली कोई सब्सिडी का स्वागत नहीं किया जा सकता, लेकिन हमें समझना चाहिए कि हमारे देश में कुछ तबके हैं जिन्हें सब्सिडी की जरूरत है और इसलिए इन मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि भारत में 80 करोड़ लोग बहुत समृद्ध नहीं हैं और सरकार को उनके बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसलिए जब सब्सिडी की जरूरत है तो दी जानी चाहिए और जब इसके अर्थव्यवस्था पर दीर्घकालिक नकारात्मक प्रभाव हैं तो हमें इसे देने से पहले सोचना चाहिए। आप और भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए सिब्बल ने कहा कि विपक्ष ने दो विकल्प दिये हैं। एक जो सड़क से देश चलाना चाहता है और दूसरे की कोई विचारधारा नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें