फोटो गैलरी

Hindi Newsकरुणानिधि ने बेटे एम अलागिरी को डीएमके से निलंबित किया

करुणानिधि ने बेटे एम अलागिरी को डीएमके से निलंबित किया

पूर्व केंद्रीय मंत्री और द्रमुक नेता एम के अलागिरि को आज उनके पिता एम करुणानिधि के नेतृत्व वाली पार्टी से निलंबित कर दिया गया। अलागिरि पर पार्टी रुख के खिलाफ जाने और विजयकांत के नेतृत्व वाले एमडीएमके...

करुणानिधि ने बेटे एम अलागिरी को डीएमके से निलंबित किया
एजेंसीFri, 24 Jan 2014 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व केंद्रीय मंत्री और द्रमुक नेता एम के अलागिरि को आज उनके पिता एम करुणानिधि के नेतृत्व वाली पार्टी से निलंबित कर दिया गया। अलागिरि पर पार्टी रुख के खिलाफ जाने और विजयकांत के नेतृत्व वाले एमडीएमके से गठजोड़ करने के विषय पर अलग विचार व्यक्त करने के आरोप लगाये गए हैं।
   
अलागिरि को द्रमुक की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से अस्थायी तौर पर हटा दिया गया है। अलागिरि के डीएमडीके नेता विजयकांत पर करारा प्रहार करने के बाद पार्टी ने उनकी टिप्पणी को काफी गंभीरता से लिया है, क्योंकि द्रमुक विजयकांत की पार्टी के साथ गठजोड़ करना चाहती है।
   
पार्टी महासचिव अनबझगन ने अलागिरि के निलंबन की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी के भीतर भिन्न विचारों एवं शिकायतों को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त मंच उपलब्ध है, उन्होंने (अलागिरि) इसका उपयोग नहीं किया।
     
द्रमुक महासचिव ने अपने बयान में कहा कि मदुरै के नेता ने उन पार्टियों के हाईकमान के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की जो द्रमुक के साथ गठजोड़ करना चाहते थे। उनका इशारा हाल ही में एक तमिल टीवी चैनल पर अलागिरि द्वारा विजयकांत की आलोचना से संबंधित था।
    
अनबाझगन ने अलागिरि पर पार्टी कार्यकर्ताओं को काम नहीं करने के लिए कहने तथा द्रमुक के कुछ सदस्यों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की आलोचना किये जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वे प्रत्यक्ष तौर पर अनुपयुक्त चर्चा में शामिल हैं और भ्रम पैदा कर रहे हैं।
    
उन्होंने कहा कि उनका पार्टी में बने रहना सही नहीं होने और पार्टी अनुशासन के प्रभावित होने को ध्यान में रखते हुए अलागिरि को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से अस्थायी तौर पर हटाया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें