फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली, पंजाब के मुकाबले से होगा एचआईएल का आगाज

दिल्ली, पंजाब के मुकाबले से होगा एचआईएल का आगाज

जेपी पंजाब वॉरियर्स और दिल्ली वेवराइडर्स के बीच नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन मैच के साथ ही शनिवार को हॉकी इंडिया लीग के दूसरे सत्र का आगाज होगा। टूर्नामेंट के विजेता...

दिल्ली, पंजाब के मुकाबले से होगा एचआईएल का आगाज
एजेंसीFri, 24 Jan 2014 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जेपी पंजाब वॉरियर्स और दिल्ली वेवराइडर्स के बीच नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन मैच के साथ ही शनिवार को हॉकी इंडिया लीग के दूसरे सत्र का आगाज होगा।

टूर्नामेंट के विजेता को ढाई करोड़ रुपये और उपविजेता को सवा करोड़ रुपये मिलेंगे। पंजाब और दिल्ली दोनों ही जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगे।

लीग के पहले सत्र में दोनों टीमों का सामना सेमीफाइनल में भी हुआ था, जिसमें दिल्ली ने पंजाब को 3-1 से हराया था। दिल्ली वेवराइडर्स हालांकि फाइनल में रांची राइनोज से हार गई थी।

कांस्य पदक के मुकाबले में पंजाब वॉरियर्स को यूपी विजाडर्स ने 4-3 से हराया था। पंजाब के पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। उनके पास ऑस्ट्रेलिया के जैमी डवायेर जैसा करिश्माई कप्तान भी है।

डच गोलकीपर याप स्टाकमैन और इग्नेस टिर्की और मार्क नोल्स जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के रहते पंजाब का डिफेंस काफी मजबूत है। फॉरवर्ड पंक्ति में उसके पास शिवेंद्र सिंह, एसवी सुनील, धरमवीर सिंह और युवा अफ्फान यूसुफ जैसे खिलाड़ी हैं।

बैरी डांसर और जगबीर सिंह जैसे अनुभवी कोचों के रहते पंजाब ने उम्दा रणनीति भी तैयार कर रखी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें