फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस को सता रहा है हार का खौफः सुषमा स्वराज

कांग्रेस को सता रहा है हार का खौफः सुषमा स्वराज

भाजपा ने रविवार को कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि उसने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा इसलिए नहीं की, क्योंकि उसे लोकसभा चुनाव हारने का खौफ सता रहा है। पार्टी की यहां चल रही दो दिवसीय...

कांग्रेस को सता रहा है हार का खौफः सुषमा स्वराज
एजेंसीSun, 19 Jan 2014 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने रविवार को कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि उसने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा इसलिए नहीं की, क्योंकि उसे लोकसभा चुनाव हारने का खौफ सता रहा है।

पार्टी की यहां चल रही दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आज दिए अपने भाषण में लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि कांग्रेस के इस दावे में कोई दम नहीं है कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार पहले से ही घोषित करने की उसकी परंपरा नहीं रही है।

इस संदर्भ में उन्होंने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को भी लपेटते हुए कहा कि यह ड्रामा हमने उस समय भी देखा था जब अंतरआत्मा की दुहाई दी गई थी। उनका इशारा 2004 के चुनाव में कांग्रेस की विजय के बाद सोनिया द्वारा प्रधानमंत्री बनने से इंकार करने और अपनी जगह मनमोहन सिंह को इस पद पर नियुक्त करने से था।

सुषमा ने कटाक्ष किया कि यह वह पार्टी है जो अंतरआत्मा की आवाज कुछ देर से सुनती है और अपनी परंपरा का एहसास भी उसे कुछ बाद में होता है। सच्चाई यह है कि कांग्रेस खौफजदा है और पराजय के भय से वह अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को घोषित नहीं कर रही है।

गांधी परिवार को आड़े हाथों लेने के साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर उस समय असत्य बोलने का आरोप लगाया जब उनके मंत्री देश को कथित तौर पर लूट रहे थे। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की प्रशंसा करते हुए विपक्ष की नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले 12 साल से झूठे आरोपों से लड़ते हुए शक्तिशाली चरित्र का परिचय दिया है।

उन्होंने कहा कि मोदी पर 2002 के गुजरात दंगों के संदर्भ में मिथ्या आरोप लगाए गए, जो झूठे साबित हुए। सुषमा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना करते हुए कहा कि उनके मंत्रियों ने दोनों हाथों से देश को लूटा है और सिंह ने अर्थव्यवस्था में गिरावट के लिए कैग और सीवीसी जैसे संवैधानिक वॉच डॉग को दोषी ठहराया।

उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि क्या उन्हें जरा भी शर्म नहीं महसूस हुई, जब उन्होंने पिछले साल संप्रग-2 के चार साल पूरे होने के मौके पर कहा था कि उन्हें जो अर्थव्यवस्था विरासत में मिली, वह एक गिलास में आधे भरे पानी के समान थी।

सुषमा ने कहा कि राजग सरकार ने 8.4 प्रतिशत की विकास दर वाली अर्थव्यवस्था छोड़ी थी जो मनमोहन सिंह के समय घटकर 4.5 प्रतिशत रह गयी। उन्होंने कहा कि हमने पूरा भरा गिलास दिया था, लेकिन आपने उसे खाली करने का काम किया और देश को लूटने का काम किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें