फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत फीफा रैंकिंग में दो पायदान नीचे खिसका

भारत फीफा रैंकिंग में दो पायदान नीचे खिसका

भारतीय फुटबाल टीम का विश्व रैंकिंग में नीचे खिसकना जारी है और अब वह गुरुवार को जारी ताजा फीफा रैंकिंग में दो पायदान नीचे 156वें स्थान पर खिसक गई। भारत अभी यूरोप के लिचेन्सटीन और उत्तर अमेरिका के...

भारत फीफा रैंकिंग में दो पायदान नीचे खिसका
एजेंसीThu, 16 Jan 2014 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय फुटबाल टीम का विश्व रैंकिंग में नीचे खिसकना जारी है और अब वह गुरुवार को जारी ताजा फीफा रैंकिंग में दो पायदान नीचे 156वें स्थान पर खिसक गई। भारत अभी यूरोप के लिचेन्सटीन और उत्तर अमेरिका के प्यूटरेरिका के साथ 156वें स्थान पर है। इससे उसकी एशिया फुटबाल परिसंघ (एएफसी) की रैंकिंग पर भी असर पड़ा जिसमें वह एक पायदान नीचे 31वें स्थान पर खिसक गया है।

पिछले सैफ चैंपियनशिप जीतने वाले भारत ने फीफा तिथियों में आखिरी मैच नवंबर में सिलीगुड़ी में खेले थे। विम कोवरमैन्स की टीम ने फिलीपीन्स से 1-1 से ड्रा खेलने के बाद नेपाल को 2-0 से हराया था। इससे भारत रैंकिंग में 148वें स्थान पर पहुंच गया था लेकिन पिछले महीने वह छह पायदान नीचे खिसककर 154वें स्थान पर आ गया था। अब अगली फीफा रैंकिंग 13 फरवरी को जारी की जाएगी और तब तक भारत को कोई मैच नहीं खेलना है।

इस बीच एशियाई रैंकिंग में ईरान शीर्ष पर बना हुआ। उसके बाद जापान, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है। विश्व रैंकिंग में शीर्ष 25 टीमों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है। स्पेन, जर्मनी, अर्जेंटीना, कोलंबिया और पुर्तगाल चोटी की पांच टीमें हैं। अगले विश्व कप का मेजबान ब्राजील दसवें स्थान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें