फोटो गैलरी

Hindi Newsसोची ओलंपिक : दो भारतीय खिलाड़ियों का हिस्सा लेना अनिश्चित

सोची ओलंपिक : दो भारतीय खिलाड़ियों का हिस्सा लेना अनिश्चित

अगले महीने होने वाले शीतकालीन खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले तीन भारतीय खिलाड़ियों में से दो के हिस्सा लेने पर अब भी अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि खेल मंत्रालय ने खेलों के लिए अनिवार्य महंगी खेल...

सोची ओलंपिक : दो भारतीय खिलाड़ियों का हिस्सा लेना अनिश्चित
एजेंसीThu, 16 Jan 2014 12:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले महीने होने वाले शीतकालीन खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले तीन भारतीय खिलाड़ियों में से दो के हिस्सा लेने पर अब भी अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि खेल मंत्रालय ने खेलों के लिए अनिवार्य महंगी खेल सामग्री खरीदने के लिए कोष जारी करने का फैसला लेने में विलंब किया है।
     
अल्पाइन स्कीइंग के खिलाड़ी हिमांशु ठाकुर और क्रॉस कंट्री स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले नदीम इकबाल को सात से 23 फरवरी तक होने वाले सोचि खेलों में हिस्सा लेने के लिए नए खेल उपकरण खरीदने की जरूरत है लेकिन इसके लिए प्रत्येक को कम से कम छह लाख रूपए खर्च करने होंगे जो उनके पास नहीं हैं।
    
नए सामान के बिना खिलाड़ी डिस्क्वालीफाई हो जाएंगे और इसलिए भारतीय शीत खेल महासंघ ने खेल मंत्रालय से खिलाड़ियों को जरूरी कोष जारी करने का आग्रह किया था।
    
खेल मंत्री जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आज आंतरिक बैठक होने के बाद मंत्रालय ने सिर्फ स्की बोर्ड, स्की बूट, स्की स्टिक, स्की सूट, बर्फ में पहने जाने वाले कपड़े, हेलमेट और गागल्स के लिए कोष जारी करने के आग्रह पर गौर करने का फैसला किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें