फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइना, सिंधू मलेशिया ओपन में जीती

साइना, सिंधू मलेशिया ओपन में जीती

साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने नए सत्र की जीत के साथ शुरुआत करते हुए बुधवार को पांच लाख डालर इनामी मलेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। आठवीं वरीय...

साइना, सिंधू मलेशिया ओपन में जीती
एजेंसीWed, 15 Jan 2014 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने नए सत्र की जीत के साथ शुरुआत करते हुए बुधवार को पांच लाख डालर इनामी मलेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। आठवीं वरीय साइना ने सिर्फ 36 मिनट में इंडोनेशिया की हेरा डेजी को 21-10, 21-16 से हराया जबकि सिंधू ने कड़े मुकाबले में इंडोनेशिया की लिंदावेनी फानेत्री को 43 मिनट में 21-17, 21-18 से शिकस्त दी।

साइना अगले दौर में चीन की याओ शुई से भिड़ेंगी जबकि दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू को छठी वरीय कोरिया की योन जू बेई का सामना करना है। पुरुष एकल में हालांकि आनंद पवार और आरएमवी गुरूसाईदत्त पहले दौर में शिकस्त के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी साइना को हालांकि अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। हैदराबाद की इस खिलाड़ी ने दबदबा बनाते हुए 42 अंक जीते जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी 26 अंक ही जुटा पाई। पहले गेम में 2-0 की बढ़त बनाने के बाद साइना ने इसमें लगातार इजाफा किया और फिर पहला गेम 21-10 से जीतने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई।

दूसरे गेम में हेरा ने साइना को थोड़ी टक्कर दी। एक समय दोनों खिलाड़ी 6-6 से बराबर चल रही थी। साइना ने इसके बाद लगातार चार अंक जुटा और फिर उन्होंने आसानी से गेम और मैच अपने नाम कर लिया। दूसरी तरफ सिंधू और लिंदावेनी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले गेम में दोनों 15-15 से बराबर चल रही थी जिसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने लगातार तीन अंक जीतकर अपना पलड़ा भारी कर दिया और फिर पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिंधू ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की और मैं भी जीत लिया। पुरुष एकल में हालांकि भारत को निराशा हाथ लगी। आनंद पवार को चीन के झेंगमिंग वैंग के हाथों 33 मिनट में 12-21, 11-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। गुरुसाई दत्त ने हालैंड के एरिक पैंग को कड़ी टक्कर दी लेकिन इसके बावजूद 18-21, 21-11, 21-23 से हार गए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें