फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत के खिलाफ सीरीज़ में कीवी टीम में बदलाव नहीं

भारत के खिलाफ सीरीज़ में कीवी टीम में बदलाव नहीं

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज़ के लिए लगभग उसी टीम पर भरोसा जताया है जिसने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ बराबर करायी थी। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज़ 2-2...

भारत के खिलाफ सीरीज़ में कीवी टीम में बदलाव नहीं
एजेंसीWed, 15 Jan 2014 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज़ के लिए लगभग उसी टीम पर भरोसा जताया है जिसने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ बराबर करायी थी।

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज़ 2-2 से बराबर रही थी। इस टीम के 13 खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज़ की टीम में रखा गया है। केवल रिजर्व बल्लेबाज कोलिन मुनरो को हटाया गया है जो अपनी प्रांतीय टीम के लिए खेलेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा कि ब्लैककैप्स के चयनकर्ताओं ने रविवार से नेपियर में दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ होने वाली एएनजेड वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ के लिए स्थापित टीम का चयन किया है।

बयान के अनुसार, पांच मैचों की सीरीज़ के लिए टीम लगभग वही है जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज़ बराबर करायी थी। केवल ऑकलैंड के बल्लेबाज कोलिन मुनरो अपवाद हैं जो अब अपनी प्रांतीय टीम से खेलेंगे।

राष्ट्रीय चयनसमिति के महाप्रबंधक ब्रूस एडगर ने कहा कि खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि प्रत्येक खिलाड़ी ने इस सीरीज़ के दौरान किसी ने किसी समय अपनी जिम्मेदारी निभायी तथा कई बेजोड़ प्रदर्शन भी देखने को मिले जिसमें कोरे एंडरसन का वनडे में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड महत्वपूर्ण है।

परिस्थितियों और विकेटों के मिजाज को देखते हुए न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाजों को तरजीह दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में 150 किमी से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले 21 वर्षीय एडम मिलान पर सभी की निगाह रहेगी।

मिलान के अलावा अनुभवी काइल मिल्स, टिम साउथी और मिशेल मैकक्लीनगन उसे मुख्य तेज गेंदबाज है। ऑलराउंडर कोरे एंडरसन और जिम्मी निशाम भी तेज आक्रमण का हिस्सा हैं। एडगर ने कहा कि न्यूजीलैंड अब घरेलू सीरीज़ में कड़ी चुनौती का सामना करेगा क्योंकि उसे 50 ओवरों के मैचों में नंबर एक और टेस्ट मैचों में नंबर दो टीम से भिड़ना है।

उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि एक मजबूत टीम के खिलाफ हमें अपना सब कुछ झोंक देना होगा और उनके हर खिलाड़ी का जवाब देना होगा। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ हमने दिखाया कि जब हमारा दिन हो तो हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करके किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

न्यूजीलैंड के कोच माइक हैसन ने कहा कि वह आगे की चुनौतियों से अच्छी तरह अवगत हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम की बराबरी करने के लिए आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हो और मुझे विश्वास है कि खिलाड़ी इस अवसर को लेकर उत्साहित हैं। अगले साल के विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह सीरीज़ हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत उसमें मौजूदा चैंपियन के रूप में भाग लेगा।

वनडे के बाद होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए टीम का चयन बाद में किया जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच रविवार को नेपियर में खेला जाएगा। उसके बाद हैमिल्टन (22 और 28 जनवरी), ऑकलैंड (25 जनवरी) और वेलिंगटन (31 जनवरी) में मैच खेले जाएंगे। दोनों टेस्ट मैच ऑकलैंड और वेलिंगटन में होंगे।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है :
ब्रैंडन मैकुलम (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, जेसी राइडर, केन विलियमसन, रॉस टेलर, कोरे एंडरसन, ल्यूक रोंची, जिम्मी नीशाम, नैथन मैकुलम, टिम साउथी, काइल मिल्स, मिशेल मैकक्लीनगन और एडम मिलान।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें