फोटो गैलरी

Hindi News..और सदाशिवम ने तस्वीर देने से कर दिया इंकार

..और सदाशिवम ने तस्वीर देने से कर दिया इंकार

प्रचार से खुद को दूर रखने की इच्छा के चलते भारत के प्रधान न्यायाधीश पी सदाशिवम ने एक सरकारी विज्ञापन के लिए अपनी तस्वीर देने से इंकार कर दिया। यह विज्ञापन सुप्रीम कोर्ट से संबंधित एक समारोह के लिए...

..और सदाशिवम ने तस्वीर देने से कर दिया इंकार
एजेंसीTue, 14 Jan 2014 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रचार से खुद को दूर रखने की इच्छा के चलते भारत के प्रधान न्यायाधीश पी सदाशिवम ने एक सरकारी विज्ञापन के लिए अपनी तस्वीर देने से इंकार कर दिया। यह विज्ञापन सुप्रीम कोर्ट से संबंधित एक समारोह के लिए तैयार कराया जा रहा था।

आरटीआई के जरिए मांगी गई सूचना के जवाब में न्यायालय से प्राप्त दस्तावेज के अनुसार शीर्ष अदालत को देश का पहला विशिष्ट पिन कोड जारी किए जाने के समारोह के लिए भारत सरकार के विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार विभाग ने एक विज्ञापन में प्रकाशित करने के लिए प्रधान न्यायाधीश पी सदाशिवम के कार्यालय से उनकी एक तस्वीर देने का अनुरोध किया था।

इस अवसर पर 12 लाख रुपये की लागत से दो अलग-अलग विज्ञापन प्रकाशित करने का प्रस्ताव था। आरटीआई कार्यकर्ता सुभाष अग्रवाल को मिले दस्तावेज के अनुसार महाडाकपाल राजिंदर कश्यप ने पंजीयक प्रशासन एवं प्रोटोकोल एमए सईद को गत वर्ष 24 सितंबर को पत्र लिखकर इस समारोह के मुख्य अतिथि भारत के प्रधान न्यायाधीश और समारोह के अध्यक्ष संचार मंत्री कपिल सिब्बल की तस्वीरें प्रकाशित करने की अनुमति मांगी थी।

कश्यप ने लिखा था कि 26 सितंबर 2013 को समाचार पत्रों में एक विज्ञापन प्रकाशित करने का प्रस्ताव है। आप इस प्रस्तावित विज्ञापन में भारत के प्रधान न्यायाधीश माननीय न्यायमूर्ति पी सदाशिवम की तस्वीर का उपयोग करने की अनुमति देने की कृपा करें। इस कार्य के लिए कृपया ई-मेल के जरिए उनकी एक पासपोर्ट आकार की तस्वीर देने की भी कृपा करें।

इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया और फाइल पर लिखी गई टिप्पणी में कहा गया कि भारत के प्रधान न्यायाधीश के कार्यालय ने विज्ञापन में उनकी तस्वीर प्रकाशित करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया।

टिप्पणी में कहा गया कि प्रधान न्यायाधीश की ओर से अनुमति नहीं मिलने के कारण, 26 सितंबर 2013 को प्रकाशित होने वाले विज्ञापन में उनकी तस्वीर प्रकाशित नहीं की जा सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें