फोटो गैलरी

Hindi Newsअंतिम लम्हों में गोल गंवाकर भारत जीत से महरूम

अंतिम लम्हों में गोल गंवाकर भारत जीत से महरूम

पहले दो मैचों में शिकस्त के बाद भारत ने जोरदार वापसी की लेकिन अंतिम लम्हों में गोल गंवाने के कारण उसे पुरुष हॉकी विश्व लीग फाइनल के अपने अंतिम पूल ए मैच में दुनिया की नंबर एक टीम और ओलंपिक चैम्पियन...

अंतिम लम्हों में गोल गंवाकर भारत जीत से महरूम
एजेंसीMon, 13 Jan 2014 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले दो मैचों में शिकस्त के बाद भारत ने जोरदार वापसी की लेकिन अंतिम लम्हों में गोल गंवाने के कारण उसे पुरुष हॉकी विश्व लीग फाइनल के अपने अंतिम पूल ए मैच में दुनिया की नंबर एक टीम और ओलंपिक चैम्पियन जर्मनी के हाथों 3-3 के ड्रा से संतोष करना पड़ा।

दोनों टीमों ने तेजतर्रार हॉकी का नजारा पेश किया और इस रोमांचक मैच में भारतीय टीम 68वें मिनट तक 3-2 से आगे थी लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी। दोनों टीमों ने एक-एक आत्मघाती गोल भी किया।

दुनिया की 10वें नंबर की टीम भारत की ओर से रूपिंदर सिंह (33वें मिनट) और धर्मवीर सिंह (52वें मिनट) ने गोल दागे जबकि जर्मनी की ओर से कप्तान ओलिवर कोर्न (24वें मिनट) और थिलो स्ट्रालकोवस्की (68वें मिनट) ने गोल किए।
 
इस ड्रा के साथ भारत हालांकि टूर्नामेंट का पहला अंक जुटाने में सफल रहा। टीम एक अंक के साथ चौथे स्थान पर रही और क्वार्टर फाइनल में बुधवार को पूल बी में शीर्ष पर रहने वाले ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी। जर्मनी की टीम चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही जबकि न्यूजीलैंड ने तीन अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इंग्लैंड अपने तीनों मैच जीतकर नौ अंक के साथ शीर्ष पर रहा।
  
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के हाथों पहले दो मैचों में शिकस्त के बाद भारतीय टीम आज बेहतर लय में दिखी और उसने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया। खिलाड़ियों के बीच भी बेहतर तालमेल देखने को मिला जिससे टीम को हावी होने में मदद मिली। टीम ने पेनाल्टी कार्नर का भी पहले दो मैचों की तुलना में बेहतर फायदा उठाया। मेजबान टीम ने चार पेनाल्टी कार्नर पर दो गोल किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें