फोटो गैलरी

Hindi Newsहाफिज सईद कश्मीर पर गुप्त समझौते के खिलाफ

हाफिज सईद कश्मीर पर गुप्त समझौते के खिलाफ

जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद ने शनिवार को पाकिस्तान सरकार को आगाह किया कि वह कश्मीर मामले पर भारत के साथ कोई गुप्त समझौता न करें। अपने समर्थकों के साथ एक बैठक के दौरान सईद ने कहा कि हम...

हाफिज सईद कश्मीर पर गुप्त समझौते के खिलाफ
एजेंसीSat, 11 Jan 2014 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद ने शनिवार को पाकिस्तान सरकार को आगाह किया कि वह कश्मीर मामले पर भारत के साथ कोई गुप्त समझौता न करें। अपने समर्थकों के साथ एक बैठक के दौरान सईद ने कहा कि हम कश्मीरी लोगों को भारत के रहमो-करम पर नहीं छोड़ सकते। कश्मीरियों ने कश्मीर के बंटवारे के लिए अपनी जानें कुर्बान नहीं की थीं।

सईद ने कहा कि हम सरकार को कश्मीर मामले पर भारत के साथ गुप्त समझौता करने की इजाजत नहीं देंगे। कश्मीर कश्मीरियों का है और उन्हें साथ लिए बिना किसी भी तरह का समझौता न तो उन्हें मंजूर होगा और न ही पाकिस्तान की जनता को।

प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक ने दावा किया कि भारत कश्मीर पर अब जबर्दस्ती और हुकूमत नहीं कर सकता। उन्होंने पाकिस्तान सरकार से कहा कि वह कश्मीर मुद्दा को हल करने के लिए कश्मीर नेताओं को भी बातचीत में शामिल करे।

अमेरिका ने सईद के सिर पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम घोषित किया है। भारत ने उसे 2008 के मुंबई आतंकी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता बताया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें