फोटो गैलरी

Hindi Newsदेवयानी के खिलाफ जारी हो सकता है गिरफ्तारी वारंट

देवयानी के खिलाफ जारी हो सकता है गिरफ्तारी वारंट

अमेरिका ने कहा है कि नई दिल्ली लौट चुकीं भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े को अब राजनयिक छूट नहीं है और उनके खिलाफ एक गिरफ्तारी वारंट जारी किया जा सकता है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी...

देवयानी के खिलाफ जारी हो सकता है गिरफ्तारी वारंट
एजेंसीSat, 11 Jan 2014 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने कहा है कि नई दिल्ली लौट चुकीं भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े को अब राजनयिक छूट नहीं है और उनके खिलाफ एक गिरफ्तारी वारंट जारी किया जा सकता है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी (खोबरागड़े के) रवानगी से पहले उन्हें और भारत सरकार को बता दिया गया था कि उन्हें अदालत की पेशी के अलावा अमेरिका वापसी की इजाजत नहीं होगी।

प्रवक्ता ने कहा कि उनका नाम वीजा और आव्रजन लुकऑउट प्रणालियों में डाला जाएगा, ताकि भविष्य में उन्हें कोई सामान्य वीजा जारी होने से रोका जा सके और उनकी वापसी पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो सके।

प्रवक्ता ने कहा कि खोबरागड़े की अमेरिका से रवानगी की वजह से 39 वर्षीय राजनयिक के खिलाफ आरोपों में परिवर्तन नहीं हुआ है। गुरुवार को खोबरागड़े के खिलाफ न्यूयॉर्क की अदालत में अभियोग लगाये गए थे, जिनमें उन पर वीजा धोखाधड़ी और गलत जानकारी देने का आरोप लगाया गया था।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने बताया कि आरोप यथावत हैं। ऐसे प्रत्येक मामले में मानक प्रक्रिया हैं जिनका हम पूरी तरह पालन करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें