फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने की अहम मुद्दों पर बैठक

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने की अहम मुद्दों पर बैठक

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार विरोधी विधेयकों को पारित कराने की रणनीति और साथ ही जाट आरक्षण और संसद सत्र के दौरान सदन में अपनायी जाने वाली रणनीति पर चर्चा की। कांग्रेस उपाध्यक्ष...

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने की अहम मुद्दों पर बैठक
एजेंसीFri, 10 Jan 2014 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार विरोधी विधेयकों को पारित कराने की रणनीति और साथ ही जाट आरक्षण और संसद सत्र के दौरान सदन में अपनायी जाने वाली रणनीति पर चर्चा की।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हुई करीब आधे घंटे की मुलाकात के कुछ मिनट बाद सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक हुई।

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस कोर ग्रुप की करीब एक घंटे चली इस बैठक में फरवरी के शुरू में होने वाले संसद सत्र के दौरान पार्टी की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई। इस संसद सत्र के दौरान लेखानुदान मांगें और साथ ही भ्रष्टाचार की रोकथाम के उद्देश्य वाले कुछ लंबित विधेयकों को पारित कराने का सरकार का इरादा है।

पार्टी के शीर्ष नेताओं ने इन विधेयकों को आगे बढ़ाने का निर्णय किया है। इन विधेयकों में व्हिसिलब्लोअर संरक्षण विधेयक, न्यायिक जवाबदेही विधेयक, भ्रष्टाचार रोकथाम संशोधन विधेयक और सिटिजन चार्टर विधेयक आदि शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने पिछले सप्ताह कहा था कि संसद में लंबित इन भ्रष्टाचार विरोधी विधेयकों को अगले लोकसभा चुनावों से पहले पारित कराने का सरकार का प्रयास रहेगा ताकि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई आगे बढ़ सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें