फोटो गैलरी

Hindi Newsक्वार्टरफाइनल में पौत्रो, क्वीतोवा को सेमीफाइनल का टिकट

क्वार्टरफाइनल में पौत्रो, क्वीतोवा को सेमीफाइनल का टिकट

विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने 2014 में अपने सत्र की शुरुआत जीत के साथ करते हुए सिडनी इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि...

क्वार्टरफाइनल में पौत्रो, क्वीतोवा को सेमीफाइनल का टिकट
एजेंसीWed, 08 Jan 2014 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने 2014 में अपने सत्र की शुरुआत जीत के साथ करते हुए सिडनी इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि महिलाओं में दूसरी सीड चेक गणराज्य की पेत्र क्वीतोवा ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है।
       
क्वीतोवा ने हमवतन लूसी सफारोवा को 7-6, 6-2 से हराकर महिला क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीता जबकि बुल्गारिया की गैर वरीय स्वेताना पिरोनकोवा ने तीसरी सीड इटली की सारा इरानी को 7-6, 6-3 से हराकर उलटफेर किया। एक बार विंबलडन के सेमीपकाइनल में पहुंच चुकी पिरोनकोवा का अब सेमीफाइनल में पूर्व विंबलडन चैंपियन क्वीतोवा से मुकाबला होगा।
       
दूसरी ओर पुरुष एकल में टॉप सीड डेल पोत्रो ने फ्रांस के निकोलस महूत को कड़े मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले अभ्यास टूर्नामेंट माने जा रहे इस टूर्नामेंट में जहां दूसरे वरीय खिलाड़ियों को बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा है वहीं पूर्व यूएस ओपन चैंपियन पोत्रो ने अपना विजयी अभियान जारी रखा है। 
       
पौत्रो का अगले दौर में चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक से मुकाबला होगा। इससे पहले स्तेपानेक ने स्पेन के एलबर्ट रामोस को 6-2, 7-6 से हराकर दूसरे राउंड का मुकाबला जीता। जिन वरीय खिलाड़ियों को उलटफेर का सामना करना पड़ा उनमें तीसरी सीड इटली के आंद्रियस सेप्पी भी रहे जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के मारिंको मातेसेविक ने 6-3, 6-4 से हराया जबकि छठी सीड फ्रांस के जूलियन बेनेटियाऊ को भी यूक्रेन के सर्गेई स्टाकोवस्की के हाथों लगातार सेटों में शिकस्त झेलनी पड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें