फोटो गैलरी

Hindi Newsआईओए ने चुनाव अधिसूचना जारी की

आईओए ने चुनाव अधिसूचना जारी की

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने नौ फरवरी को चुनाव करवाने के लिये आज अधिसूचना जारी की। देश की ओलंपिक में वापसी की राह आसान बनाने के लिए पिछले महीने विशेष आम सभा की बैठक में चुनाव करवाने का फैसला किया गया...

आईओए ने चुनाव अधिसूचना जारी की
एजेंसीTue, 07 Jan 2014 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने नौ फरवरी को चुनाव करवाने के लिये आज अधिसूचना जारी की। देश की ओलंपिक में वापसी की राह आसान बनाने के लिए पिछले महीने विशेष आम सभा की बैठक में चुनाव करवाने का फैसला किया गया था।

पिछली कुछ बैठकों की अध्यक्षता करने वाले एस रघुनाथन ने अधिसूचना पर हस्ताक्षर किए हैं। इसे आईओए अधिकारियों, राष्ट्रीय खेल महासंघों और राज्य ओलंपिक संघों के पास भेजा गया है। आईओए के एक अधिकारी ने कहा कि कोई भी उम्मीदवार विभिन्न पदों के लिए चुनाव तिथि से 15 दिन पहले नामांकन भर सकता है। इनमें अध्यक्ष, महासचिव और कोषाध्यक्ष के पद भी शामिल हैं। चुनावों से सात दिन पहले तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।

खेल मंत्रालय ने चुनावों को सात से 23 फरवरी के बीच होने वाले सोची शीतकालीन ओलंपिक से पहले करवाने का सुझाव दिया था ताकि इसमें भाग लेने वाले चारों भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तले खेल सकें। आईओए ने हालांकि पूर्व निर्धारित तिथि को ही चुनाव करवाने का फैसला किया है इसलिए भारतीय खिलाड़ी शीतकालीन ओलंपिक में आईओसी के बैनर तले स्वतंत्र खिलाड़ियों के तौर पर हिस्सा लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें